उत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

उपचुनाव : यूपी में दंगा प्रभावित मुजफ्फरनगर सीट बीजेपी ने जीती, देवबंद पर कांग्रेस का कब्जा

up-assembly-by-poll-counting_650x400_81455601910दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली/लखनऊ: देश के आठ राज्यों की 12 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। इनमें उत्तर प्रदेश विधानसभा की तीन सीटों मुजफ्फरनगर, देवबंद और फैजाबाद शामिल हैं। यहां पर दो सीटों को समाजवादी पार्टी ने गंवा दिया है। देवबंद की सीट जहां कांग्रेस पार्टी के खाते में गई है वहीं मुजफ्फरनगर की सीट बीजेपी ने जीत ली है।
 
वहीं फैजाबाद की बीकापुर सीट पर सपा का उम्मीदवार जीत गया है और लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी का प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे। इस सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार चौथे स्थान पर रहा है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों से मुजफ्फरनगर का नाम दंगों से जोड़ कर चर्चा में ज्यादा रहा।

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में ये चुनाव समाजवादी पार्टी के लिए अहम माने जा रहे हैं। ये तीनों सीटें पहले समाजवादी पार्टी के पास ही थीं।

महाराष्ट्र के पालघर में शिवसेना उम्मीदवार की जीत हुई है। वहीं तेलंगाना के नारायणखेड़ से टीआरएस उम्मीदवार की जीत हुई है। बिहार के हरलाखी में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उम्मीदवार आगे हैं और पंजाब के खडूर साहिब से अकाली दल उम्मीदवार की जीत हुई है। मध्य प्रदेश के मैहर से बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button