दिल्ली

उमर खालिद को जम्मू और खाड़ी देशों से आ रहे फोन

umar-khalid-56c6b2d22c300_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/नौ फरवरी को जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में देश विरोधी नारे लगाने के ‌आरोपी उमर खालिद की जांच में पुलिस को कुछ चौंकाने वाले तथ्य मिले हैं।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उमर की फोन डिटेल निकाली है जिसमें तीन से नौ फरवरी के बीच उसके फोन पर 800 फोन कॉल आई हैं या की गई हैं।

बता दें कि नेएनयू में कश्मीर की आजादी के पक्ष में भी नारे लगाए गए थे। उमर की कॉल डिटेल में सामने आया है कि तीन से नौ फरवरी के बीच उसने 38 बार खुद जम्मू कश्मीर फोन किया जबकि 65 बार जम्मू से उसे फोन किया गया।

बता दें कि नौ फरवरी की घटना के बाद दिल्ली पुलिस उमर को तलाश रही है। इस दौरान दिल्ली स्थित उसके घर पर भी पुलिस ने दबिश दी लेकिन घरवालों ने उसके बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर दिया।

बता दें कि नौ फरवरी को जेएनयू में हुई घटना में पुलिस ने उमर खालिद सहित आठ लोगों को मुख्य आरोपी बनाया है। इसी मामले में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

उमर की गिरफ्तारी के बाद से ही लगातार ये संदहे व्यक्त किया जा रहा है कि उसके कश्मीर के अलगाववादी नेताओं से ताल्लुक रहे हैं और उमर इससे पहले भी जेएनयू में इस तरह की गतिविधियों में शामिल रहा है।

उमर डीएसयू नामक संगठन से जुड़ा हुआ है और जेएनयू में नौ फरवरी को हुए कार्यक्रम का मुख्य आयोजनकर्ता यही संगठन है। उमर के फोन कॉल में कुछ ऐसी कॉल्स भी हैं जो खाड़ी देशों से भी आए हैं।

Related Articles

Back to top button