टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

‘ऊबर दोस्त’ से महीने में लाखों कमा रहे ड्राइवर

uberएजेंसी/ उमेश रामादास ऊबर की सफल कहानियों में से एक है। कहानी ड्राइवर के करोड़पति बनने की नहीं है। रामादास रेडियो टैक्सी कंपनी को अच्छे ड्राइवर दिलाने का काम करते हैं और इस काम से वो लाखों कमाते हैं।

रामादास शुरूआत में ड्राइवर ही थे। उन्होंने ऊबर से जुड़ने के बाद कुछ और ड्राइवरों को ऊबर से जोड़ा। ऊबर उस समय ड्राइवरों की कमी से जूझ रहा था। ऊबर ने कंपनी में अच्छे ड्राइवरों को जोड़ने वालों को पैसे देना शुरू कर दिया और ऊबर दोस्त नाम से इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

रामादास का रेकॉर्ड देखते हुए कंपनी ने उनसे इस काम को और गंभीरता से करने को कहा। रामादास ने ड्राइवर का काम छोड़ा और ऊबर के लिए ड्राइवरों की तलाश में रेलवे स्टेशन, चाय की दुकानों में घुमना शुरू कर दिया।

 
रामादास ने करीब 2 हजार ड्राइवरों को ऊबर से जोड़ा और कुछ महीनों में रामादास 4 लाख का कमीशन तक ले लेते हैं। रामादास बताते हैं कि 20 ड्राइवर जोड़ने पर वो करीब 1 लाख कमा लेते हैं। इस समय 14 लोग रामादास के लिए ड्राइवर ढुंढने का काम कर रहे हैं।

ऊबर दोस्त नाम के इस प्रोग्राम में ऊबर हर सफल रिफ्रर्ल का बेंगलुरु में 5000 देता है। ऊबर दोस्त से करीब 5000 लोग अभी जुड़े हुए हैं। ऊबर रामादास जैसे और भी कई लोगों को कमाई का अच्छा जरिया दे रहा है।

Related Articles

Back to top button