राज्य

एचआरटीसी की वोल्वो बसों में इतने सस्ते में मिलेगा पैक्ड स्नैक्स

एचआरटीसी की वोल्वो बसों में यात्रा करने बालों को अब निगम पैक्ड स्नैक्स उपलब्ध कराएगा। परिवहन निगम 60 रुपये में सवारियों को दो सैंडविच, दो कटलेट्स, एक मिष्ठान और पानी की बोतल देगा। शनिवार को नगरोटा बगवां के नए बस अड्डा के साथ राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर परिवहन मंत्री जीएस बाली ने जिला कांगड़ा की पहली  हिमाचल राजीव थाली योजना का शुभारंभ किया।  
एचआरटीसी की वोल्वो बसों में इतने सस्ते में मिलेगा पैक्ड स्नैक्सपत्रकारों से बातचीत में बाली ने कहा कि वोल्वो बसों में स्नैक्स उपलब्ध करवाने को टेंडर कर लिया गया है। शीघ्र ही यह सुविधा दी जाएगी। ढाबों में कम गुणवत्ता और अधिक दाम वसूलने की मिल रही शिकायतों के मद्देनजर यह फैसला लिया है। अन्य जिलों के बस अड्डों में हिमाचल राजीव थाली योजना को शीघ्र शुरू किया जाएगा।

परिवहन निगम और खाद्य आपूर्ति विभाग की इस संयुक्त योजना के तहत 25 रुपये से कम ( 24.80 रुपये) में खाने की थाली उपलब्ध करवाई जा रही है। एक थाली में चावल, दो चपाती, एक दाल और एक सब्जी मिलेगी। योजना केवल सवारियों के लिए ही नहीं है।

कोई भी व्यक्ति इस दाम में खाना खा सकता है। संचालकों को खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता और सफाई की सख्त हिदायत दी गई है। वहीं परिवहन मंत्री ने मुहलकड़ चाहड़ी में 24 लाख से नवनिर्मित दो मंजिला आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी एवं आवासीय भवन का लोकार्पण भी किया। 

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह, मनोज मेहता, उस्तेउड़ के प्रधान अविनाश उपाध्याय, परिवहन निगम के डीएम विजय सिपहिया, आरएम राज कुमार और पंकज चड्ढा, उषा भाटिया, सतपाल सिंह, मुनीश शर्मा, अभिजीत शर्मा, चाहड़ी की प्रधान मधु बाला, अशोक शर्मा, हिमुडा से सुरिंदर वशिष्ठ और प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।

 
 

Related Articles

Back to top button