टेक्नोलॉजी

एचडीएफसी के नए ऐप ने बढ़ा दी ग्राहकों की मुश्किलें

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी के नए लांच हुए ऐप से ग्राहकों की परेशानी काफी बढ़ गई। हालांकि बैंक की तरफ से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर माफीनामा भी जारी हो गया है।

बैंक ने लांच किया था ऐप
बैंक ने मंगलवार को अपने नए मोबाइल बैंकिंग ऐप को लांच किया था। इस लांच के साथ ही बैंक के सर्वर पर ट्रैफिक अचानक से बढ़ गया है। बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐप को अपग्रेड करने के लिए एक साथ कई लोग आ गए, जिससे सर्वर ने की स्पीड धीमी हो गई।इसके चलते कई ग्राहक मोबाइल ऐप पर लॉगिन नहीं कर पा रहे थे। हमारी टीम इस समस्या का समाधान करने में लग गई है और जल्द ही ऐप और नेटबैंकिंग वेबसाइट सही से काम करने लगेगी।

सर्वर पर बढ़ गया लोड
बैंक के अधिकारी ने कहा कि सर्वर पर लोड बढ़ने के कारण ऐसा देखने को मिला। हालांकि बैंक ने ज्यादा लोड बढ़ने के बावजूद ऐप के सही तरीके से काम करने का दावा किया था। नेट बैंकिंग और मोबाइल ऐप के काम नहीं कर पाने से लोगों को फंड ट्रांसफर और अन्य पेमेंट करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। बैंक ने कहा है कि अगर ग्राहक उसके मोबाइल ऐप और नेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो फिर  वो फोन बैंकिंग और मिस्ड कॉल बैंकिंग का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा फंड ट्रांसफर के लिए यूपीआई का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button