स्पोर्ट्स

एशिया कप फाइनल के बाद मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट और मैन ऑफ़ द फाइनल देने में हुई नाइंसाफी, ये 2 खिलाड़ी थे असली हक़दार..

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों फाइनल मैच को लेकर काफी खबरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसकी मुख्‍य वजह एशिया कप के दौरान हुआ फाइनल मुकाबला है। जिसमें इंडियन टीम ने जीत हासिल कर ली है, पर जीत के पश्‍चात मैन ऑफ द टूर्नामेंट और मैन ऑफ द फाइनल देने में हुई नाइंसाफी 2 खिलाड़ी थे असली हकदार, आइए जाने आखिर पूरा मामला क्‍या है?

एशिया कप फाइनल के बाद मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट और मैन ऑफ़ द फाइनल देने में हुई नाइंसाफी, ये 2 खिलाड़ी थे असली हक़दार..

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी बाग्ला देश टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी लिटिन दास ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुये 48.3 ओवर में 222 रन बनाने में कामयाब रहे, जिसके सापेक्ष इंडियन टीम ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवरों में इस लक्ष्‍य को पूरा कर एशिया कप अपने कब्‍जे में कर लिया, इस मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए लिटन दास को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। हालाँकि उनकी टीम की हार की वजह से ये ख़िताब फीका रहा। भारत के कुलदीप यादव भी गेंदबाजी के दम पर इस ख़िताब के बड़े दावेदार थे, पर उन्‍हे इस खिताब से वंचित रखा गया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इंडियन टीम की ओर से खेल रहे सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। आपको बता दें कि धवन ने 5 मैचों में 86.5 की औसत से 2 शतक की सहायता से 342 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। हालांकि कप्‍तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी किसी से कम नही रहा था, रोहित ने 105.66 की अद्भुत औसत से 317 रन बनाए, जिसमें 1 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल रहे। इसके अतिरिक्‍त भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 6 मैच में 10 विकेट झटके। इन्‍होंने कई अहम मौको पर भारत को विकेट दिलायें।

Related Articles

Back to top button