स्पोर्ट्स

पहले टेस्ट मैच में होंगें टीम इंडिया के पॉजिटिव खिलाडी : कोहली

KOHLIएजेंसी/ नई दिल्ली: एंटिगा टेस्ट मैच में विराट कोहली जब मीडिया के सामने आए तो उन्होंने टीम की तैयारियों के साथ-साथ मानसिक रूप से की गई तैयारियों के बारे में भी बात की, लेकिन जब उन्हें पूछा गया कि कौन टीम में शामिल होगा तो उन्होंने खुलकर कुछ नहीं कहा पर इतना इशारा जरूर कर दिया कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया पॉजिटिव क्रिकेट ही खेलेगी।

कौन होगा अंदर, कौन बाहर?
टीम में पांच गेंदबाज़ तो जरूर खेलेंगे और एक विकेटकीपर तो होगा ही इसलिए जगह बनती है सिर्फ पांच बल्लेबाज़ों की। मुरली विजय और शिखर धवन को पहले मैच में जरूर आज़माया जाएगा। हां, यह अलग बात है कि कोहली लोकेश राहुल को शामिल करने को बेताब हैं और इसीलिए शिखर पर इस पूरे दौरे में दबाव तो रहेगा ही। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा खेलेंगे। उन्हें टीम से कई बार बाहर किया गया है, लेकिन हर बार उन्होंने ज़ोरदार वापसी की है। चौथे और पांचवें नंबर पर विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का खेलना तय है और छठे नंबर पर ऋद्दिमान साहा का खेलना भी तय है।

नहीं बन पाएगी रोहित की ज़मीन
इन तमाम समीकरणों में कहीं से भी रोहित शर्मा की जगह नहीं बन पा रही है। अभ्यास मैच में उन्हें मौके भी मिले और उन्होंने मिलाजुला प्रदर्शन भी किया, लेकिन फिलहाल कोच कुंबले और कप्तान विराच की जो रणनीति है उसमें रोहित शर्मा की जगह कहीं से भी नहीं बन रही है।

तीन तेज़ गेंदबाज़ या तीन स्पिनर?
अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या टीम में तीन स्पिनर खेलेंगे या तीन तेज़ गेंदबाज़। सब कुछ निर्धारित है कि पहले टेस्ट मैच के लिए एंटीगा में कैसी पिच मिलती है। मगर फिर भी अभ्यास मैच के प्रदर्शन से साफ है कि विराट कोहली अमित मिश्रा-आर अश्विन-रविन्द्र जडेजा की तिकड़ी को खिलाने का मन बना चुकी है। वहीं दूसरी तरफ वेस्ट इंडीज़ ने अपनी टीम में चार-चार तेज़ गेंदबाज़ शामिल किए हैं इसलिए विकेट को वह तेज़ गेंदबाज़ों के हिसाब से ही बनाएंगे.

संभावित टीम : मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराच कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋद्दिमान साहा, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अमित मिश्रा, मो. शमी और ईशांत शर्मा

Related Articles

Back to top button