स्पोर्ट्स

रोनाल्डो के गोल से रीयल ने जीता क्लब विश्व कप, ग्रेमियो को 1-0 से हराया

अबु धाबी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दूसरे हाफ में फ्री किक से गोल की बदौलत रीयल मैड्रिड ने ग्रेमियो  को 1-0 से हराकर क्लब विश्व कप में जीत दर्ज की। यह रीयल की इस साल की पांचवी ट्रॉफी है।रोनाल्डो के गोल से रीयल ने जीता क्लब विश्व कप, ग्रेमियो को 1-0 से हराया

चार वर्षों में तीसरा क्लब विश्व कप जीतकर रीयल अपने प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना की तरह इस स्पर्धा के इतिहास का सबसे कामयाब क्लब बन गया है। रीयल इस साल पहले ही ला लीगा, चैंपियंस लीग, यूईएफए सुपर कप और स्पेनिश कप खिताब अपने नाम कर चुका है। रोनाल्डो एक बार फिर रीयल की जीत के हीरो रहे। 

उन्होंने कहा, ‘हम जीतना चाहते थे, क्योंकि रीयल मैड्रिड ने पहले कभी एक साल में पांच ट्रॉफी नहीं जीती थीं। मेरा मानना है कि हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और हम इस जीत के लायक थे। ला लीगा में धीमी शुरुआत के बावजूद रोनाल्डो ने इस सत्र में मैड्रिड के लिए 20 मैचों में 15 गोल किए। 

फाइनल का इकलौता और स्पर्धा में सात गोल करने वाले रोनाल्डो ने कहा कि वह रीयल के लिए खेलते हुए संन्यास लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं सचमुच ऐसा चाहूंगा हालांकि चीजें मुझ पर ही निर्भर नहीं करतीं। मेरे हाथ में केवल वह है, जो मैं पिच पर करता हूं।

Related Articles

Back to top button