स्पोर्ट्स

एशिया कप में रोहित के धमाकेदार परफॉरमेंस के पीछे है इस श्रीलंकाई का हाथ

एशिया कप-2018 के शुरू होने से पहले रोहित शर्मा के बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की बात की जा रही थी. खासकर जब उन्हें टूर्नामेंट में मोहम्मद आमिर, शाहीन आफरीदी, मुस्ताफिजुर रहमान और उस्मान खान जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों का सामना करना था.एशिया कप में रोहित के धमाकेदार परफॉरमेंस के पीछे है इस श्रीलंकाई का हाथ

रोहित शर्मा आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. यह दूसरी बार है, जब रोहित रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे हैं. वह इस साल जुलाई में भी इस स्थान पर पहुंचे थे. एशिया कप में रोहित 317 रन बनाकर शिखर धवन (342 रन) के बाद टूर्नामेंट के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सातवीं बार एशिया कप का खिताब जीता.

हालांकि, रोहित ने आमिर और उस्मान को छक्के लगाकर इन दावों को झुठला दिया. रोहित के इस बदले हुए तेवर के पीछे नुवान सेनेविरत्ने का हाथ है. नुवान को ‘थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट’ के तौर पर एशिया कप के लिए भारतीय खेमे में शामिल किया गया था.

38 साल के नुवान कोलंबो के रहने वाले हैं, जिनके पास कोलंबो क्रिकेट क्लब के लिए दो फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव है. नुवान की सेवाओं के सकारात्मक प्रभाव के बाद उम्मीद की जा रही है कि उन्हें अगले साल के वर्ल्ड कप तक अनुबंधित किया जा सकता है.

एशिया कप शुरू होने से पहले रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नुआन सेनेविरत्ने के बारे में कहा था, ‘हमने उन्हें श्रीलंका दौरे में उन्हें देखा था. हमारे पास पहले से ही दाएं हाथ के दो थ्रो-डाउन स्पेशलिस्ट थे. बाएं हाथ के गेंदबाजों को खेलना अहम है, इसी वजह से यह बदलाव लाया गया.’

रोहित शर्मा का कार्यवाहक कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड शानदार रहा है और उन्होंने स्पष्ट किया कि जब भी मौका मिलेगा वह ‘फुल टाइम’ कप्तानी के लिए तैयार रहेंगे. रोहित के नेतृत्व में भारत ने कई देशों वाले दो टूर्नामेंट- श्रीलंका में टी-20 त्रिकोणीय टूर्नामेंट और अब एशिया कप (50 ओवर) टूर्नामेंट में जीत हासिल की.

Related Articles

Back to top button