अद्धयात्म

ऑफिस में तरक्की और कामयाबी के लिए लगायें ये लकी प्लांट, देखते ही देखते बदल जाएगी आपकी किस्मत

आपने अक्सर देखा होगा की लोग अपने ऑफिस डेस्क और केबिन में पौधे लगाते है जिसे ऑफिस स्पेस काफी खूबसूरत लगता है पर क्या कभी आपने सोचा है अपने कार्य क्षेत्र में इस तरह के पौधे लगाना काफी लकी माना जाता है और ये लकी प्लांट आपको काम में काफी तरक्की दे सकते है।ऑफिस में तरक्की और कामयाबी के लिए लगायें ये लकी प्लांट, देखते ही देखते बदल जाएगी आपकी किस्मत

पौधा कैसा और कौन-सा होना चाहिए, इस बात पर थोड़ा गौर जरूर करें। एेसे अनेक इनडोर प्लांट हैं जिन्हें घर ऑफिस डैस्क पर रखने से पॉजिटिव एनर्जी और काम में सफलता मिलती है। आजकल तो ऑफिस में पौधे रखने का चलन बहुत तेजी से बढ़ गया है। यदि आप भी अपनी ऑफिस डैस्क पर पौधे सजाना चाहते  हैं तो कई एेसा-वैसा पौधा लगाने की अपेक्षा लकी प्लांट लगाएं।

1. बैंबू

बैंबू का पौधा ऑफिस डैस्क पर रखने से मानसिक तनाव कम होता है। कलात्मक प्रतिभा और आत्मविश्वास बढ़ता है।

2. जैड प्लांट

इसे अपने डैस्क पर रखें, यह ऑफिस में आपकी समृद्धि बढ़ाएंगा। यह लकी प्लांट जिस तरह से बढ़ता जाएगा, उसी तरह से आपको भी ऑफिस में बढ़ने का मौका मिलता जाएगा।

3. एरिका पाम

खूबसूरत दिखने वाला य पौधा अक्सर घर के अंदर लगाया जाता है, जिसे आप अपने घरों में भी रख सकते हैं। इस लकी प्लांट से रूम के अंदर की वायु शुद्ध हो जाती है और पॉजिटिव एनर्जी आती है।

4. मोश ऑर्किड

यह फूल बल्ब के सामने उड़ते कीड़े के समान दिखाई देते हैं, जिससे हमें यह प्रेरणा मिलती है कि हम कभी अंधेरे में डगमगाएंगे नहीं और प्रकाश के करीब जाने से डरेंगे नहीं।

5. मनी प्लांट

यह बहुत ही आम है पर इसे भी लकी प्लांट माना जाता है । यह आपके लिए लकी साबित हो सकता है क्योंकि यह अच्छी सेहत, लंबे जीवन, पैसा और समृद्धि लाने का संकेत देता है। यह आपके जीवन में पैसों की भरमार लाता है।

6. स्नेक प्लांट

स्नेक प्लांट अपने चारों ओर से जहरीली गैसों को खींच लेता है। यह आपके चारों ओर प्राकृतिक स्वच्छ हवा फैलाने में मदद करता है।

7. ड्रासाइना

यह आपके ऑफिस के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है क्योकि फेंगशुई के अनुसार इस लकी प्लांट में लकड़ी और आग के तत्व है। यह आपकी उर्जा को प्रोत्साहित करते हैं।

Related Articles

Back to top button