स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियन ओपन में बोपन्ना और सानिया ने की शानदार शुरुआत

0_1452496476भारत के रोहन बोपन्ना और रूमानिया के फ्लोरिन मर्गिया की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में जगह बना ली है। बोपन्ना-मर्गिया की चौथी रैंकिंग वाली जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के ओमार जेसिका और निक किर्गियोस की बिना रैंकिंग वाली जोड़ी को 7-5, 6-3 से हराकर दूसरे राउंड में जगह बना ली है।

इससे पहले सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने भी साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में जगह बना ली। सानिया-हिंगिस की टॉप रैंकिंग वाली जोड़ी ने कोलंबिया की मरियाना और ब्राज़ील की तेलियाना की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हरा दिया। इस जोड़ी की WTA सर्किट पर ये लगातार 30वीं जीत है। पिछले साल सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने एक साथ विंबलडन और यूएस ओपन का ख़िताब जीता था।

पिछले साल के उपविजेता एंडी मर्रे ने बेहद आसानी से तीसरे राउंड में जगह पक्की कर ली है। ब्रिटेन के नंबर 1 खिलाड़ी मर्रे ने ऑस्ट्रेलिया के सैम ग्रॉथ को 6-0, 6-4, 6-1 से हराकर तीसरे राउंड में जगह बना ली है. 28 साल के सैम ग्रॉथ के नाम सबसे तेज सर्विस करने का रिकॉर्ड (163मील प्रति घंटा या क़रीब 261 किलोमीटर प्रति घंटा) है, लेकिन इस मैच में मर्रे ने ग्रॉथ पर पूरी तरह पकड़ बनाये रखी और टूर्नामेंट के आख़िरी 32 खिलाड़ियों में जगह बना ली। तीसरे राउंड में मर्रे की टक्कर पुर्तगाल के जोआओ सोउसा से होगी।

ब्रिटेन की नंबर 1 महिला खिलाड़ी जोहाना कोंटा ने चीन की झेंग साइसाइ 6-2, 6-3 से हराकर तीसरे राउंड में जगह बनाई. सर्बिया की आना इवानोविच ने लातविया की अनस्तासिया सेवास्तोवा को 6-3, 6-3 से हराकर तीसरे राउंड में जगह बनाई है. स्पेन की तीसरे नंबर की स्टार गैब्रीन मुरुगुज़ा, बेल्जियम की क्रिस्टिन फ़्लिपकेंस को हराकर तीसरे राउंड में पहुंची हैं. बेलारूस की 14वें नंबर की विक्टोरिया अज़ारेंका ने डंका कोविनिच () को 6-1, 6-2 से हराकर तीसरे राउंड में जगह बनाई है।

 

Related Articles

Back to top button