स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल बरेंदर सरन कभी बॉक्सर बनने का सपना देखते थे

barinder-saran_650x400_51450537987नई दिल्ली: अनुभवी युवराज सिंह और आशीष नेहरा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी-20 टीम में वापसी की है, जबकि पंजाब के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरेंदर सरन और बड़ौदा के हरफनमौला हार्दिक पंड्या टीम में नए चेहरे होंगे।

घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा खेल रहे 23 साल के सरन और 22 साल के पंड्या को क्रमश: वनडे और टी20 टीम में चुना गया है। धोनी की कप्तानी वाली टीम 12 से 31 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी।

बरेंदर सरन पंजाब की तरफ से खलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में 6 मैचों में 14 विकेट झटक कर उन्‍होंने सभी को प्रभावित किया था। बरेंदर का सपना कभी बॉक्‍सर बनने का था। आईपीएल की राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम ने बरेंद्र को 10 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था।

मूलत: हरियाणा के सिरसा के रहने वाले बरेंदर पंजाब की तरफ से खेलते हैं। 23 साल के बरेंदर ने 2011 में फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट करियर की शुरुआत की और 11 मैचों में 32 विकेट झटके। छह फीट तीन इंच लंबे बरेंदर सरन सिरसा जिले के तमियाना गांव के हैं।

उनके कोच सुखविंदर टीकू टीम इंडिया में बरेंदर के चयन से काफी खुश हैं। उनका कहना है कि बरेंदर में स्पीड और स्विंग दोनों हैं और इन-स्विंग उसकी ताकत है। उन्होंने कहा कि बरेंदर को टीम इंडिया में चुने जाने की बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं थी, लेकिन अब टीम में जगह मिलने के बाद लगातार बधाई के फोन आ रहे हैं। बरेंदर का करियर हालांकि चार साल का है, लेकिन चोट के कारण करीब एक साल उनका खेल बाधित रहा।

 

Related Articles

Back to top button