स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया में दांव पर टीम इंडिया की रैंकिंग, हर हाल में जीतना होगा एक मैच

team-india-dhoni-virat-and-shastri_650x488_71444373479नई दिल्‍ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने दोनों अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के प्रदर्शन को देखते हुए आने वाली वनडे सीरीज़ में भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद बंधती है।

हालांकि कप्तान एम.एस. धोनी की अगुवाई में दौरे पर टीम के सामने कई चुनौतियां हैं। धोनी की सेना को ऑस्ट्रेलिया की तेज़ पिचों पर कंगारू तेज़ गेंदबाज़ों से पार पाना होगा। तो टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को उछाल भरी गेंदों पर संभलकर शॉट्स खेलने की ज़रूरत होगी।

इसके अलावा टीम इंडिया के सामने वनडे में अपनी दूसरे नंबर की रैंकिंग बचाने की सबसे बड़ी चुनौती होगी। फिलहाल आईसीसी वनडे रैंकिंग में 127 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया नंबर एक पर है और भारत 114 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ़्रीका के 112 अंक हैं।

भारत अगर पांच मैच की वनडे सीरीज़ में एक भी मैच नहीं जीता तो उसकी नंबर दो रैंकिंग छिन जाएगी और दक्षिण अफ़्रीका नंबर दो पर पहुंच जाएगी। ऐसे में 1983 और 2011 की वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया को अपनी रैंकिंग बचाने के लिए वनडे सीरीज़ में हर हाल में एक मैच जीतना होगा।

 

Related Articles

Back to top button