दिल्लीफीचर्डराजनीति

ओमप्रकाश चौटाला के पैरोल के लिए क्यों दबाव बना रहे हैं एलजी : केजरीवाल का सवाल

arvind-kejriwal-najeeb-jung_650x488_41433909755दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निशाने पर एक बार फिर एलजी नजीब जंग हैं। दरअसल, हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को जेल से पैरोल देने के मामले पर दिल्ली सरकार और एलजी नजीब जंग के बीच इन दिनों फाइल खूब घूम रही है।

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने फाइल पर लिखा है कि मैं ये सुनकर हैरान हूं कि एलजी चौटाला को पैरोल देने ले लिए दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन पर दबाव बना रहे हैं।

एलजी ने चौटाला को पैरोल देने की दो वजहें बताईं
केजरीवाल ने लिखा है गृहमंत्री से पता चला है कि एलजी ने चौटाला को पैरोल देने की जो दो वजहें बताईं हैं कि एक तो यह कि चौटाला 84 साल के हैं और बहुत उम्रदराज़ हैं और दूसरा कि वह 5 बार एक पोलिटिकल पार्टी के प्रेजिडेंट रह चुके हैं।

केजरीवाल ने कहा, ये वजह वाजिब नहीं
केजरीवाल ने इस फाइल नोटिंग में लिखा है कि दोनों ही वजह पैरोल देने के लिए वाजिब नहीं है, क्योंकि 2 साल पहले ही चौटाला को सज़ा हुई है और उनकी उम्र जज साहब ने भी देखी होगी। साथ ही संविधान में जब सब बराबर है तो चौटाला का किसी पार्टी का प्रमुख होना कैसे उनके लिए राहत देने का कारण हो सकता है? केजरीवाल ने लिखा है कि चौटाला करप्शन धोखाधड़ी जैसे मामले में सज़ायाफ्ता हैं।

केजरीवाल ने उठाया सवाल
केजरीवाल ने लिखा है कि एलजी किसके दबाव में हैं? एलजी बताएं कि वे क्यों चाहते हैं कि चौटाला को पैरोल मिल जाए?  दिल्ली सरकार सूत्रों के मुताबिक़ वो पिछले कुछ समय के सभी पैरोल की जांच कराएगी।

Related Articles

Back to top button