मनोरंजन

कंगना के नाम एक खत: तुम वाकई में क्वीन हो

kangana-ranaut-20525 (1)कंगना मैंने अपने जीवन में ऐसी कई लडकियाँ देखीं जिन्होंने सफलता के ऐसे शिखर को छुआ जहाँ जाने को अच्छे अच्छे पानी भरते है। पुरुषसत्तात्मक समाज की बेड़ियाँ तोड़ कर तुम्हारी जैसी वीरांगनाए जब आगे बढती है तो यकीन मानों ऐसी और कई लड़कियां हैं जो तुममे अपने सपनों को जीती हैं। तुम्हारे जैसी बॉडी तुम्हारे जैसे कपड़े, हर वो लड़की पहनना चाहती है जो तुममे अपना अक्स देखती है।

लेकिन हम सबने क्वीन की रानी को भी देखा है और तनु वेड्स मनु की तनूजा को भी। दोनों बहुत ही अलग सी है, वैसे ही जैसे हमारे आसपास की विदुषियां और वीरांगनाएँ पर उन सबमे तुम कहीं न कहीं ज़रूर दिखती हो पर हमारा समाज तो पुरुष को ही सत्ता में देखता है।

कैसे बर्दाश्त कर सकता है वो किसी महिला का रौब रुबाब, तुम भी उसी का शिकार हुई हो। जब तुम्हारे बारे में ये सब कुछ सुर्ख़ियों में पढ़ा तो एक दफा दिल को बड़ा झटका लगा कि हम तो आम औरतें हैं पर तुम्हारी जैसी सुपरस्टार को भी समाज ने नहीं बख्शा। लगा कहीं ऐसा न हो की प्रत्युषा और जिया की तरह तुम भी खुद को चोट पहुचाने के बारे में सोचो।

कैसे बर्दाश्त कर सकता है वो किसी महिला का रौब रुबाब, तुम भी उसी का शिकार हुई हो। जब तुम्हारे बारे में ये सब कुछ सुर्ख़ियों में पढ़ा तो एक दफा दिल को बड़ा झटका लगा कि हम तो आम औरतें हैं पर तुम्हारी जैसी सुपरस्टार को भी समाज ने नहीं बख्शा। लगा कहीं ऐसा न हो की प्रत्युषा और जिया की तरह तुम भी खुद को चोट पहुचाने के बारे में सोचो। कंगना तुम वाकई में एक मिसाल हो पर तुम वाकई एक मिसाल हो कंगना, तुमने तुम्हारी और मेरी जैसी हर लड़की का सर फक्र से ऊँचा कर दिया। तुमने हर उस लड़की को जीने की वजह दी है जो अपने अस्तित्व के लिए लड़ रही है। मुझे नहीं पता की तुम्हारे बारे में गढ़ी गयी कहानियों में कितना सच है और कितना झूठ लेकिन तुम यकीनन एक हीरो हो। तुमने क्वीन की रानी और तनु वेड्स मनु की तनूजा को शायद रील में जिया हो पर हम सबके लिए तुम रियल की रानी हो। तुम बस लहरों की तरह चलती रहो तुम यूँही जीतती रहना कंगना, तुम हमारा अभिमान हो गुरुर हो, तुम जानती हो न की जब हाथी चलते हैं तो कुत्ते भौकते हैं, बस तुम मदमस्त चलती रहो। हम सबके सपने तुमसे जुड़े है। तुम हमेशा यूँही विरोधियों को मात देना| हम सबकी शुभकामनायें तुम्हारे विजेता होने पर ; सिर्फ अवार्ड फंक्शन में ही नहीं जीवन में भी।

Related Articles

Back to top button