राज्य

कमर से नीचे पैंट और कसी शर्ट पहनने पर 400 पुलिसवालों को दिया गया नोटिस

पुलिस वालों की पतलून नीचे क्या हुई, 400 जवानों को नोटिस देकर जवाब मांग लिया गया है। पंजाब पुलिस कमर से नीचे पतलून और कसी हुई शर्ट पहनने के मामले में पंजाब पुलिस के 400 से ज्यादा कर्मियों को कथित तौर पर वर्दी से संबंधित नियमों के उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किया गया है।
कमर से नीचे पैंट और कसी शर्ट पहनने पर 400 पुलिसवालों को दिया गया नोटिस
इनमें महिला पुलिसकर्मी भी हैं। मंगलवार को लुधियाना के पुलिस उपायुक्त डी एच निंबाले ने कहा है कि जिन 460 जवानों की जांच की उनमें से 417 ने नियमों के मुताबिक वर्दी नहीं पहनी थी, इसलिए उन्हें नोटिस दिया गया है।’ 

ये भी पढ़े: क्या राजनीति में आएंगी विनोद खन्ना की पत्नी, प्रेयर मीट मेंं किया इशारा

निंबाले ने कहा कि वे लो-वेस्ट (कमर से नीचे) पैंट, आधी स्लीव की कमीज, कसी हुई कमीज और कम मोहरी वाली पतलून पहन रहे हैं। कुछ मामलों में स्लीव दो इंच छोटी हैं और पैंटों की मोहरी 15 इंच से भी कम है जबकि नियम 18 इंच का है।

उन्होंने बताया महिला पुलिसकर्मी भी नियमों की अवहेलना करती हुई मिलीं। वे भी कसी हुई कमीज और लो-वेस्ट पतलून पहने हुए थीं। निंबाले के मुताबिक, नोटिस पाने वाले पुलिसकर्मियों में छह सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) और बाकी कॉन्स्टेबल हैं। डीसीपी ने कहा कि जहां तक वर्दी की बात है तो जवानों द्वारा दिखावा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कमर से नीचे की पतलून और चुस्त कमीज पहनने का नुकसान यह होगा कि जरूरत पड़ने पर ये लोग बैठ नहीं पाएंगे। इन लोगों से कहा गया है कि वह अपनी वर्दी को पंजाब पुलिस वर्दी नियमों के अनुसार ठीक कराएं।

Related Articles

Back to top button