मनोरंजन

कमाई के मामले में फीका पड़ रहा है शाहरुख का जादू

केवल फिल्म रईस ने बचाई इज्जत

मुंबई (एजेंसी)।  रोमांस के किंग यानी शाहरुख खान के इस साल के रिपोर्ट कार्ड पर नजर डाली जाए तो उनकी कमाई में एक गिरावट नजर आ रही है। केवल फिल्म रईस ने इज्जत बचाई है। इसके बाद आई फिल्म को दर्शकों का वो प्यार नहीं मिला। साल 2016 में शाहरुख खान की दो बड़ी फिल्में आईं थीं। आलिया भट्ट के साथ डियर जिंदगी और दूसरी फिल्म थी फैन। किंग खान ने बीते साल की शुरुआत अपनी ‘फैन’ से की। इस फिल्म में वह डबल रोल में थे। दर्शकों को इस फिल्म का लंबे समय से इंतजार था।कमाई के मामले में फीका पड़ रहा है शाहरुख का जादू

लेकिन जब यह पर्दे पर आई तो कुछ कमाल नहीं कर पाई। इसकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने कुल 83, 25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। इसके बाद शाहरुख नवंबर 2016 में रिलीज हुई फिल्म डियर जिंदगी में नजर आए। इस फिल्म का ‘हीरो’ तो आलिया भट्ट थीं। लेकिन शाहरुख का एक्सटेंडेड कैमियो दर्शकों को खूब पसंद आया। कायरा को जिंदगी का पाठ पढ़ाते जहांगीर खान को लव तो बहुत मिला पर बॉक्स ऑफिस पर मामला थोड़ा ठंडा साबित हुआ।

इस फिल्म ने कुल मिलाकर 65 करोड़ रुपए की कलेक्शन की थी। इसके बाद शाहरुख खान का पूरा ध्यान अपनी फिल्म रईस पर था। यह फिल्म उनके लिए साल 2017 की ओपनर फिल्म थी। इसके साथ ही ऋतिक रोशन की काबिल भी पर्दे पर आ रही थी। बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर की बातें हो रही थीं। लेकिन यहां शाहरुख दर्शकों को थिएटर्स तक लाने में कामयाब रहे। इस बार जितना प्यार ‘काबिल’ ऋतिक को मिला। उतना ही प्यार मियां भाई को भी मिला।

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 131, 65 करोड़ रुपए कमाए थे। किंग खान की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन जब वह अगस्त में अपने रोमांटिक अंदाज में पर्दे पर आए तो दर्शकों ने उन्हें पसंद नहीं किया। यहां हम 4 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ की बात कर रहे हैं। इस फिल्म में शाहरुख और अनुष्का लीड रोल में थे। ‘जब हैरी मेट सेजल’ ने 62.45 करोड़ की कलेक्शन की थी।

Related Articles

Back to top button