अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

करोड़ों डॉलर का ऑफर देकर भी इस घर को नहीं खरीद पा रही गूगल

दिग्गज टेक्नॉलजी कंपनी गूगल के कैंपस में एक घर ऐसा भी है जो कि गूगल की तमाम बिल्डिंग की तरह आधुनिक नहीं है। इस घर में कई पूराने जमाने की गाड़िया खड़ी हैं। गूगल इस घर को कई सालों से खरीदने की फिराक में हैं लेकिन मकान के मालिक ने घर से लगाव होने के कारण गूगल के मिलियन डॉलर के ऑफर को कई बार ठुकरा दिया।
करोड़ों डॉलर का ऑफर देकर भी इस घर को नहीं खरीद पा रही गूगलगूगल कैंपस में रह रही मार्टिनेल्ली परिवार के बार-बार मना करने के बावजूद भी गूगल इस घर को खरीदने के लिए कई बार प्रयास कर चुका है।

49 वर्षीय लियोनॉर्ड मार्टिनेल्ली ने इसके पीछे की वजह परिवार का जमीन के ऐतिहासिक तौर पर लगाव को बताया है। परिवार का कहना है कि यह घर बेचने के लिए नहीं, फिलहाल हम इसमें रह रहे हैं, हमें पैसों की जरुरत नहीं।’

वहीं उनकी बहन ने भी इसी तरह के लगाव को दर्शाते हुए कहा कि ‘अगर हम इस घर को अपने पास रखते हैं तो इसका मतलब हम अपने इतिहास को संभालकर रख रहे हैं।’ 

हालांकि गूगल की ओर से इस संदर्भ में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। ऐसी अफवाह है कि इस घर को खरीदने के लिए गूगल 2-7 मिलयन डॉलर तक की पेशकश कर चुका है। बता दें कि गूगल कैंपस दुनियाभर में अपनी आधुनिक बिल्डिंग के लिए मशहूर हैं। गूगल की एक से एक बढ़कर कई तरह की शानदार बिल्डिंग पूरे गूगल कैंपस में चारों तरफ फैली हुई हैं।

 

Related Articles

Back to top button