फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, इस जिले में 21 जून तक रहेगी बंदिश

 

बेंगलुरु,: कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने राज्य में 14 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। हालांकि कर्नाटक के मंत्री और हसन जिला प्रभारी के गोपालैया ने गुरुवार को कहा हासन जिले में 21 जून तक तालाबंदी जारी रहेगी। गोपालैया ने कहा, “मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी दी जाएगी क्योंकि वह कल हसन आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बृहस्पतिवार को आठ जिलों के उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रेंस करते हुई उम्मीद के अनुसार कोविड-19 के मामलों में कमी नहीं आने पर चिंता व्यक्त की।

कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक ने संकेत दिए थे कि राज्य 14 जून के बाद चार से पांच चरणों में कोविड लॉकडाउन को कम करना शुरू कर देगा। वहीं कर्नाटक के आठ जिलों में सख्त तालाबंदी जारी रहने की संभावना है जहां कोविड -19 सकारात्मकता दर अभी भी अधिक है। इन आठ जिलों के प्रभारी उपायुक्तों और मंत्रियों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से कहा कि वे चाहते हैं कि तालाबंदी को आगे बढ़ाया जाए।

येदियुरप्पा ने बेलगावी, चिकमंगलूर, दक्षिण कन्नड़, हासन, मैसूरू, मांड्या, शिवमोगा, और तुमकुरू में महामारी की रोकथाम में खराब प्रदर्शन का जिक्र करते हुए अधिकारियों को लॉकडाउन पाबंदियां बरकरार रखने का निर्देश दिया। अप्रैल की 27 तारीख से लागू पाबंदियों में चार दिन बाद ढील दी जानी है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों से कहा कि इन जिलों के बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button