टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

कांग्रेस का बड़ा दावा – इनकी सरकार में 16000 गुना बढ़ा शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर? जानिए पूरा सच

नई दिल्ली – इन दिनों यह ख़बर छाई हुई है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमितभाई शाह की स्वामित्व वाली कंपनी का सालाना टर्नओवर नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री और पिता अमित शाह के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद से 16,000 गुना बढ़ गया है। दावा किया जा रहा है कि ये बात रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) में दाखिल किए गए दस्तावेजों से सामने आई है। 

कांग्रेस का बड़ा दावा – इनकी सरकार में 16000 गुना बढ़ा शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर? जानिए पूरा सचबढ़ा अमित शाह के बेटे की कंपनी का टर्नओवर

खबर के मुताबिक, कंपनी की बैलेंस शीटों और आरओसी में दर्ज वार्षिक रिपोर्टों से ये बात पता चली है कि साल 2013 और 2014 के मार्च में समाप्त होने वाले वित्तीय वर्षों में अमित शाह के बेटे की कंपनी टेंपल इंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड ने कोई ख़ास कारोबार नहीं किया था। बल्कि इन वर्षों में कंपनी को क्रमशः 6,230 और 1,724 रुपये का नुकसान हुआ था। लेकिन साल 2015-16 में कंपनी का टर्नओवर बढ़कर 80.5 करोड़ रुपये पहुँच गया।

हालांकि, एक साल बाद अक्टूबर, 2016 में जय शाह की कंपनी की व्यापारिक गतिविधियां अचानक बंद हो गई। यह खबर इन दिनों काफी वायरल हो रही है और लोग इस खबर को सच मानकर अमित शाह, उनके बेटे और यहां तक की प्रधानमंत्री मोदी तक पर सवाल उठा रहे हैं। इन्हीं बातों को देखते हुए हमने इस खबर का सच जानने की कोशिश की। हमारी जांच में कुछ चौकाने वाली बातें सामने आईं।

अमित शाह के बेटे के खिलाफ वेबसाइट ने छापी झूठी खबर

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह से जुड़ी कंपनी के टर्नओवर में बढ़ोत्तरी संबंधी कांग्रेस के दावे पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए इसे आधारहीन और दुर्भावनापूर्ण बताया है। वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने झूठी खबर के प्रकाशन के लिए संबंधी वेबसाइट, वेबसाइट के संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ 100 करोड़ के आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।

गोयल ने कहा कि जय को बैंक से ऋण नहीं मिला, इसलिए उन्होंने अनसिक्योर्ड ऋण लिया। इसे उन्होंने ब्याज सहित टीडीएस काट कर चुकाया। उनके खिलाफ गलत आंकड़े दे कर झूठी खबर के जरिए फंसाने का खेल चल रहा है। दरअसल, सच ये है कि जय शाह ने एनबीएफसी कंपनी और को-ऑपरेटिव बैंक से लोन लिया था, जो एक रजिस्टर्ड एनबीएफसी है।

 

Related Articles

Back to top button