अजब-गजबफीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

कांग्रेस की ऐसी लीडरशिप कि न तो इतिहास का पता और न ही वंदेमातरम का सम्मान : मोदी


नई दिल्ली : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गयी हैं। सभी दल चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हैं। मंगलवार से कर्नाटक के चुनावी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भारतीय जनता पार्टी को मजबूत बनाने के लिए उतर गए हैं । प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि जो लोग हमें गाली देते हैं कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि आजादी के 70 साल बाद भी कई करोड़ घरों में बिजली नहीं है। अभी 25 करोड़ परिवारों में से 4 करोड़ के पास बिजली नहीं है, हम उन्हें बिजली देंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजकल कांग्रेस के पास ऐसी लीडरशिप है, जिन्हें देश का इतिहास नहीं पता है, जिन्हें वंदेमातरम का गौरव भी नहीं पता, न ही उन्हें किसी महापुरुष के बारे में पता है। कांग्रेस के नेता ने मनमोहन सिंह के आदेश का अनादर किया, उनके फैसले को भरी पत्रकार सभा में फाड़ दिया। दिल्ली में कर्नाटक की चुनाव की खबरें आती हैं कि भारतीय जनता पार्टी की हवा चल रही है, आज यह मेरी पहली जनसभा है और ऐसा लग रहा है कि कर्नाटक में भाजपा की आंधी चल रही है। मोदी ने कहा कि आज मजदूर दिवस है, मेहनत करने वालों लोगों ने ही इस देश को बनाया है और कांग्रेस के नेता देश के मजदूरों का मज़ाक उड़ाते हैं।
मोदी ने कहा, 28 अप्रैल की तारीख देश के इतिहास में दर्ज हो गई है क्योंकि अब पूरे देश के सभी गांवों में बिजली पहुंच गई है। 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी, अब वहां पर बिजली पहुंच गई है। हमारे कांग्रेस के नए अध्यक्ष अति उत्साह में कभी-कभी अपनी मर्यादा तोड़ देते हैं, अगर उनके मुंह से देश के मजदूरों के लिए अच्छे शब्द निकलते तो अच्छा होता। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हमारा लक्ष्य हर घर में बिजली पहुंचाना है। रैली को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष मनमोहन सिंह की बात नहीं मानते हैं, लेकिन कम से कम अपनी माता की बात तो मान लो। आपकी माता जी ने 2005 में कहा था कि 2009 तक हर घर में बिजली पहुंचाएंगे, लेकिन 2014 तक आपने कुछ नहीं किया।
वहीँ चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली में आयोजित रैली में येदियुरप्पा ने कहा कि वह साफ करना चाहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी, जेडीएस से कोई गठबंधन नहीं करेगी। हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। येदियुरप्पा बोले कि कांग्रेस 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी, भाजपा राज्य में 150 से अधिक सीटें पीटकर प्रदेश में सरकार बनाएगी।

Related Articles

Back to top button