फीचर्डराष्ट्रीय

काम आया अक्षय कुमार का आइडिया, सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर डोनेशन

हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से पूरे देश में शोक और गुस्से की लहर है. शहीद हुए 25 जवानों के परिवारों की मदद के लिए कई लोग सामने आए हैं. Bharatkeveer.gov.in नाम की वेबसाइट के जरिए लोग शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचा रहे हैं. ये वेबसाइट इसी महीने अभिनेता अक्षय कुमार की सलाह पर सरकार द्वारा लॉन्च की गई थी.

काम आया अक्षय कुमार का आइडिया, सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर डोनेशन

ये भी पढ़े: VIDEO: दीपिका पादुकोण का हॉट, सिजलिंग अंदाज… देखकर रणवीर को लगेगी मिर्ची

नक्सली हमले में शहीद हुए एएसआई संजय कुमार के परिवार को अब तक 1 लाख 20 हजार रुपये की मदद आ चुकी है. संजय के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. वहीं हमले में शहीद हुए कॉन्सटेबल नरेश यादव को इस बेवसाइट के जरिए अब तक 85 हजार रुपये की मदद दी जा चुकी है. नरेश यादव के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है. एएसआई रामेश्वर लाल के परिवार को अब तक 76 हजार, हेड कॉन्स्टेबल बन्ना राम के परिवार को 65 हजार तो कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार पांडे के परिवार वालों को 78 हजार रुपये की मदद की जा चुकी है.

इसके अलावा कॉन्स्टेबल मनोज कुमार को 79,292 रुपये की मदद पहुंचाई जा चुकी है. कॉन्स्टेबल बिनॉय चंद्र बरमन के परिवार को 68,962 रुपये की मदद की जा चुकी है. इंस्पेक्टर रघबीर सिंह के परिवार को अब तक 79,280 रुपये की मदद की गई है. वहीं सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार दास के परिवार के 78819 रुपये की सहायता की जा चुकी है.

बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार ने देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे और आतंकवादियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हो रहे जवानों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की मदद से एक एप्लीकेशन कम वेबसाइट तैयार की थी. ‘भारत के वीर’ नाम के इस वेबपोर्टल और मोबाइल ऐप के जरिये कोई भी व्यक्ति शहीद जवानों के परिजनों को ऑनलाइन दान भेज सकता है. इसके जरिये 15 लाख रुपये तक दान दिया जा सकता है.

 

Related Articles

Back to top button