उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

कुरान पढ़ने के बाद आतंकवाद छोड़ देंगे आतंकी: RSS

mohan-bhagwatएजेंसी/ वाराणसी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के अंतरराष्ट्रीय विचारक रवि कुमार अय्यर तीन दिनों के लिए काशी दौरे पर हैं। काशी दौरे पर वह शनिवार को वाराणसी पहुचें। इस दौरान उन्होनें कहा कि दुनिया भर में फैले आतंकवाद को इस्लामिक सिद्धांतों के जरिए ही खत्म किया जा सकता है।

वाराणसी में एक सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसका विषय ‘विश्व में आतंकवाद की चुनौतियां’। इस सम्मेलन में बतौर मुख्य वक्ता अय्यर ने कहा कि दुनिया में आतंकवाद को बढ़ावा देना अमेरिका ने शुरू किया। अब वह भी इससे त्रस्त हो गया है। पहले के दिनों में आतंकियों को जिन इस्लामिक देशों ने आर्थिक मदद की वे खुद आतंकवाद का शिकार होकर बर्बाद हो रहे हैं।

पैसों के बल पर फल-फूल रहा आतंकवाद समाप्त हो जाएगा। भारत ने दुनिया को सामाजिक मूल्य दिया है। इसी तरह से भारतीय समाज में एक से बढ़कर एक देशभक्त मुस्लिम हस्तियां रही हैं जिनसे मुस्लिम युवाओं को प्रेरित होना चाहिए।

वीर अब्दुल हमीद, डॉ. अब्दुल कलाम, ब्रिगेडियर उस्मान और उस्ताद बिस्मिल्लाह खां जैसी कई मुस्लिम हस्तियों ने इस देश में एका और राष्ट्रीयता की मिशाल पेश की है। समाज की मुख्यधारा से भटककर आतंकवाद के रास्ते पर बढऩे वाले मुस्लिम युवाओं को कुरान और हदीस को सही ढंग से समझना होगा। किसी भी धर्म ग्रंथ में आतंक के रास्ते को जायज नहीं करार दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button