स्पोर्ट्स

केरल कर सकता है आईपीएल के कुछ मैचों की मेजबानी

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के कुछ मैचों को केरल स्थानांतरित किया जा सकता है। कावेरी विवाद के कारण अगर केरलआईपीएल + के कुछ मैचों की मेजबानी करता है तो इसमें चेन्नै सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच शामिल होंगे।

चेन्नै सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर + के मैच चेन्नै और बेंगलोर में आयोजित होने हैं। केरल क्रिकेट संघ के प्रमुख जयेश जॉर्ज ने रविवार को मीडिया से कहा कि मैचों के इन बदलावों को लेकर पहले ही बातचीत शुरू हो चुकी है। जॉर्ज ने कहा, ‘चेन्नै सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के.एस. विश्वनाथन ने इस बारे में मुझसे बात की थी और बीसीसीआई और आईपीएल के वरिष्ठ अधिकारियों अमिताभ चौधरी और राजीव शुक्ला ने भी मुझसे बात की है।’ 

जॉर्ज ने कहा, ‘हमने आईपीएल के मैचों को तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में आयोजित कराने की इच्छा जताई है। अगले कुछ दिन में वे हमें इस बारे में बताएंगे।’ अगर केरल को आईपीएल मैचों की मेजबानी सौंपी जाती है तो कोच्चि मैचों की मेजबानी के लिए सही स्थान हो सकता है। कोच्चि 2011 में कोच्चि टस्कर्स का घरेलू मैदान था। तिरुवनंतपुरम में मैच कराने के पक्ष में एक बात यह भी है कि तमिलनाडु से आठ घंटे से भी कम समय में तिरुवनंतपुरम पहुंचा जा सकता है।

 तिरुपवनंतपुरम में पिछले साल भारत और न्यू जीलैंड के बीच टी-20 मैच खेला गया था। बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था। इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ। इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है। 

 
 

Related Articles

Back to top button