व्यापार

कोका-कोला भारत में कोक से कम करेगी फोकस, बढ़ाएगी फ्रूट जूस का बिजनेस

विश्व की सबसे बड़ी ब्रीवरेज कंपनियों में शुमार कोका कोला भारत में कोक से अपना फोकस कम करके अब फ्रूट जूस और ड्रिंक्स का उत्पादन बढ़ाएगी। कंपनी ऐसा इसलिए करने जा रही है ताकि मार्केट में वो नंबर एक की पोजिशन पर फिर से काबिज होना चाहती है। कोक के सीईओ जेम्स क्वाइनसी ने कहा कि वो अपने फ्रूट ब्रीवरेज के ब्रांड को कोका कोला से बड़ा बनाना चाहती है। इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, 130 साल पुरानी इस कंपनी की भारत में सेल्स काफी गिर गई है। कोका कोला के बजाए भारत में लोग हेल्थ ड्रिंक्स या फिर फ्रूट ब्रीवरेज को ज्यादा पसंद करने लगे हैं। कोक के शेयर को जूस बनाने वाली कंपनी अपनी तरफ खींच ले गई है। 

जानिए कितना ताकतवर है उत्तर कोरिया ने किया हाईड्रोजन बम का परीक्षण

कोका-कोला भारत में कोक से कम करेगी फोकस, बढ़ाएगी फ्रूट जूस का बिजनेसमाजा ब्रांड को बढ़ाया आगे
मैंगो ड्रिंक के तौर पर कोक ने अपने माजा ब्रांड को आगे बढ़ाया है, जिसका मार्केट में करीब 50 फीसदी का शेयर है। कोक के लिए भारत विश्व का छठा सबसे बड़ा मार्केट है। कंपनी शुरुआत में अपने फ्रूट जूस और ड्रिंक्स को छोटे पैकेट में बना कर बेचना शुरू करेगी, क्योंकि देश में इनकी डिमांड देश में सबसे ज्यादा है। 

सहवाग: इन दो खिलाड़ियों को टीम में ले लिया जाये तो भारतीय टीम को हराना नामुमकिन है

सीईओ ने की थी पीएम मोदी, अंबानी से मुलाकात
ईटी के मुताबिक कोक के सीईओ क्वाइनसी ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी और रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी से मुलाकात की थी। पीएम मोदी से बातचीत के दौरान क्वाइनसी ने देश के अंदर अपने ऐग्री-बिजनेस को बढ़ाने की मंशा जाहिर की थी। 

वहीं मुकेश अंबानी से मुलाकात के दौरान अपने नए रिटेल बिजनेस को बढ़ाने के बारे में नए सुझाव लिए थे। 

 
 

Related Articles

Back to top button