स्पोर्ट्स

कोहली-धोनी नहीं, ये भारतीय है आईसीसी की पसंद

ab3-1447481519नई दिल्ली। टीम इंडिया भले ही कई दिग्गज क्रिकेटरों से सजी हो लेकिन आईसीसी की ओर से 2015 के लिए जारी टीम में सिर्फ दो भारतीय क्रिकेटर ही जगह बना सके हैं। 
 
इतना ही नहीं कप्तान के तौर पर साल 2015 में धोनी के प्रदर्शन में गिरावट का असर भी पड़ा है तभी तो एबी डिविलियर्स को जहां आईसीसी वनडे टीम का कप्तान चुना है, वहीं इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर एलिस्टेयर कुक को टेस्ट टीम का कप्तान चुना है। 
 
भारतीय खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वनडे टीम में जगह मिली है जबकि रविचंद्रन अश्विन टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 
 
बता दें कि पिछले 8 सालों में पहली बार महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी की टीम में जगह नहीं मिली है। इतना ही नहीं पिछले पांच सालों से लगातार धोनी वनडे टीम के कप्तान रहे हैं। 
 
18 सितंबर 2014 से 12 सितंबर 2015 के प्रदर्शन के आधार पर आईसीसी टीम का चयन किया गया है। पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले की अगुआई में ईयान बिशप, मार्क बाउचर, बेलिंदा क्लार्क और द हिदू के डेप्युटी एडिटर जी विश्वनाथ की चयन समिति ने टीम को चुना हैं। 
 
टेस्ट टीमः डेविट वार्नर, एलिस्टर कुक, केन विलियंसन, युनुस खान, स्टीवेन स्मिथ, जो रूट, सरफराज अहमद, स्टुअर्ट ब्रॉड, ट्रेंट बोल्ट, यासिर शाह, जोश हेजलवुड, रविचंद्रन अश्विन। 
 
वनडे टीमः तिलकरत्ने दिलशान, हाशिम अमला, कुमार संगाकारा, एबी डिविलियर्स, स्टीवेन स्मिथ, रॉस टेलर, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी, मिचेल स्टार्क, मुस्तफिजुर रहमान, इमरान ताहिर, जो रूट।

Related Articles

Back to top button