स्पोर्ट्स

क्या धोनी को टीम से बाहर कराने मे है इस बड़े खिलाड़ी का हाथ, नाम जानकर नही होगा यकीन…

भारत दौरे के अन्‍तर्गत होने वाली वनडे सीरीज के पांच मुकाबलो में से 4 मुकाबले खेले जा चुके है, जिसमें पहले मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की, तो वहीं दूसरा वनडे मैच टाइअप रहा पर तीसरे वनडे मुकाबले में इंडियन टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। तो वहीं बीते सोमवार को खेले गये चौथे मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करते हुये 2.1 से बढ़त बना ली है, हालांकि पिछले कई मैचो से भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी का खेल प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है जिस वजह से इन्‍हें टीम से बाहर किया गया है।
क्या धोनी को टीम से बाहर कराने मे है इस बड़े खिलाड़ी का हाथ, नाम जानकर नही होगा यकीन…
दरअसल इस बात में तो कोई दा राय नही है कि महेन्‍द्र सिंह धोनी ने एक मंझे हुये खिलाड़ी है, और इन्‍होंने कई महत्‍वपूर्ण मैच भारत को अपनी कप्‍तानी में जितवायें है। हालांकि इन दिनों हो रहे भारत दौरे में धोनी का खेल प्रदर्शन काफी खराब रहा है, जिस वजह से महेंद्र सिंह धोनी को आगामी टी-20 सीरीज के लिए टीम में नही चुना गया है। जिसके पश्‍चात उनके टी-20 करियर को लेकर लगातार सवाल उठ रहे है, कि महेंद्र सिंह धोनी को क्या संन्यास ले लेना चाहिए, पर कुछ लोगों का मानना है कि धोनी को अभी टीम में बने रहना चाहिये।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस संबंध में सौरव गांगुली ने बयान देते हुये कहा कि : धोनी को टीम में बनाए रखना चाहिए, क्योंकि उन जैसा कोई और नहीं है। तो वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि, यह तय है कि आने वाले समय में टी-20 विश्व कप धोनी नहीं खेलेंगे, लिहाजा उन्हें टीम में बनाए रखने का कोई मतलब नहीं है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि “चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने इस पर काफी बात की है। विराट कोहली और रोहित शर्मा भी चयन समिति की बैठक में मौजूद थे, विराट कोहली और रोहित शर्मा की सहमति के बिना महेंद्र सिंह धोनी को टीम में रखना काफी मुश्किल है, बिना उनकी सहमति के धोनी को टीम से बाहर करना भी मुश्किल है।

Related Articles

Back to top button