उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

क्लार्क्स होटल में शादी समारोह से लाखों के जेवर गायब

jwelryराजधानी के होटल क्लार्क्स अवध में आयोजित पीडब्लूडी के इंजीनियर के बेटे की शादी समारोह से कल रात लाखों के जेवर और नगदी गायब हो गई. पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पुलिस को फुटेज में मिली दो लड़कियों पर शक है. क्लार्क्स अवध में शादी के दौरान होने वाली यह पहली घटना नहीं है.

बताया जाता है कि कल गोमतीनगर में रहने वाले पीडब्लूडी के इंजीनियर योगेश सक्सेना के बेटे अंकित की शादी थी. रात करीब साढ़े 12 बजे वर और वधु पक्ष के लोग प्रथम ताल पर खाना चले गए. योगेश सक्सेना के मुताबिक उपहार में मिलने वाले लिफ़ाफ़े और जेवरात वह एक बैग में रखते जा रहे थे. खाने के दौरान उन्होंने वह बैग पास में कुर्सी पर रख दिया. खाना खाने के बाद देखा तो बैग गायब था. उन्होंने तुरंत पुलिस को सुचना दी.

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध लड़कियां नज़र आईं. इन लड़कियों को वर उया वधु पक्ष के लोग नहीं जानते. होटल कर्मचारियों के मुताबिक यह लड़कियां बारात के साथ नाचते हुए होटल में घुसी थीं. पुलिस इनका पता लगाने में जुटी है.

होटल क्लार्क्सं अवध में यह कोई पहला मामला नहीं है. होटल के लॉन में 23 फरवरी 2011 को विदेश की एक प्राइवेट कम्पनी में मैनेजर रजनी प्रकाश के बेटे की शादी के दौरान चोरों ने लाखों रुपये के जेवर व 65 हजार नकद पर हाथ साफ कर दिया था. यहाँ भी वारदात बिलकुल इसी अंदाज़ में अंजाम दी गई थी. रात करीब ढाई बजे वर-वधू अपने परिवार के साथ बैठकर खाना खा रहे थे. इस दौरान रेखा प्रकाश ने जेवर व नकदी से भरा पर्स दूसरी कुर्सी पर रख दिया और खाने-पीने में व्यस्त हो गयीं. कुछ देर बाद उनकी नजर उस कुर्सी पर पड़ी तो वहां पर्स गायब देख वह दंग रह गयीं.

हजरतगंज पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गयी. पुलिस ने होटल के वेटरों व कई परिवारवालों से पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. स्टेडियम के तत्कालीन चौकी प्रभारी के अनुसार रेखा के मुताबिक पर्स में हीरे का सेट, सोने के कंगन, अंगूठी सेट, पायल समेत लाखों के जेवर व करीब 65 हजार रुपये नकद थे.

इसी तरह क्रिश्चयन कालेज के लॉन में हुए पूर्व राज्य मंत्री इंतज़ार आब्दी बाबी के शादी समारोह से करीब एक करोड़ रुपये के जेवरात चोरी हो गए तहे. यह वारदात भी खाने के दौरान हुई थी.

Related Articles

Back to top button