राज्य

खली से भी अधिक लंबे हैं राजेश कुमार,खुराक भी अधिक

वजन 155 किलो

चंडीगढ़ (एजेंसी)। हरियाणा में ट्राफिक पुलिस की नौकरी कर रहे राजेश कुमार की लंबाई दग्रेट खली से भी अधिक है। उन्होने दावा किया है कि वे उनसे भी ज्यादा लंबे हैं। इनका दावा है कि वे 7़ 4 फीट लंबे हैं, वहीं खली की लंबाई 7़ 1 फीट। महाबली राजेश कुमार का दावा है कि इन्होंने खाना खाने के मामले में भी द ग्रेट खली को पीछे छोड़ दिया है। कई बार पीछे से देखने पर दिलीप सिंह राणा खली की तरह ही दिखते हैं।

डब्लूडब्लूएफ में जाने से पहले खली पुलिस में नौकरी करते थे, ठीक उसी तरह राजेश भी हरियाणा ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी कर रहे हैं। खली रोजाना 15 से 20 अंडे, चिकन, एक किलो दूध, केले, सेब और कई तरह के फल और सब्जियां खाते हैं। वहीं महाबली भीम उर्फ राजेश कुमार को हर दो घंटे बाद खाना चाहिए होता है। राजेश हर रोज 40 अंडे, 40 रोटी, तीन किलो चिकन, 5 लीटर दूध और चार किलो फल खा जाते हैं। इस पहलवान का वजहन 155 किलो है।

ट्रैफिक पुलिस में नौकरी करने वाले राजेश जब सड़क पर बाइक सवारों को बिना हेलमेट के देख लेते हैं तो उन्हें गुस्सा आ जाता है। वे कहते हैं बिना हेलमेट के बाइक ड्राइव करने वाले लोग जानबूझकर अपनी जान खतरे में डालते हैं। वे शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ भी सख्ती से पेश आते हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है, वे युवाओं को शराब सहित अन्य दूसरे नशे की लत से बचने को प्रेरित करते हैं। हरियाणा पुलिस भी इनकी लंबाई का फायदा लेते हुए जागरूकता अभियान चलाती रहती है। राजेश का कहना है कि वे आठ भाई-बहन हैं, लेकिन इतनी ज्यादा लंबाई किसी की नहीं है। दावा किया जाता है भारत में राजेश की लंबाई तीसरे नंबर पर है और पंजाब-हरियाणा का वह सबसे लंबा व्यक्ति है।

Related Articles

Back to top button