ज्ञान भंडार

खालसा कॉलेज में छात्र गुटों की रंजिश, स्टूडेंट्स को पीट-पीटकर मार डाला

student-murder-in-jalandhar_1464188651खालसा कॉलेज में छात्र गुटों की रंजिश के चलते एक गुट ने बीए पार्ट 2 के छात्र की बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। वारदात जालंधर में घटी। गुरु नानकपुरा वेस्ट में 24 से अधिक हमलावरों ने रंजिश के चलते बीए पार्ट 2 के छात्र पर तेजधार हथियारों से हमला कर उसका कत्ल कर दिया। साथ ही उसके साथी को घायल कर दिया। इस वारदात के 40 मिनट के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने राजू प्रधान और अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
 

पुलिस के अनुसार खालसा कॉलेज में छात्र गुटों की रंजिश के चलते उक्त वारदात को अंजाम दिया गया। बस्ती बावा खेल के रहने वाले बीकॉम के छात्र मुनीश ने बताया कि उसकी दोस्ती खालसा कॉलेज में बीए के छात्र मनप्रीत मनी के साथ थी। बुधवार को उसको मनी का फोन आया था, उसने किसी कार्यक्रम में जाने का कहकर गुरु नानकपुरा फाटक के पास बुलाया था। वह मनप्रीत मनी के पास पहुंचा ही था कि वहां आल्टो कार व मोटरसाइकिलों पर सवार करीब 24 हमलावरों ने उन पर धावा बोल दिया।
 
हमलावरों का नेतृत्व खालसा कॉलेज का राजू प्रधान कर रहा था। उनके पास हाथों में दातर, किरपाण व अन्य तेजधार हथियार थे। मुनीश ने बताया कि उन्होंने मनप्रीत और मेरे पर वार करने शुरू कर दिए। वे बुरी तरह से घायल कर फरार हो गए। इस घटना की सूचना तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम पर दे गई थी, लेकिन 30-40 मिनट तक कोई भी पुलिस मुलाजिम मौके पर नहीं पहुंचा।

किसी तरह से राहगीरों ने ऑटो में गंभीर घायल मनप्रीत मनी को जौहल अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उसको मृत घोषित कर दिया गया। मनी के सिर पर भी दातर से काफी गहरे वार किए गए थे और ज्यादा खून निकलने से उसकी मौत हो गई। वहीं घायल मुनीश के शरीर पर भी काफी गहरे घाव हुए हैं। मुनीश को जौहल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के अनुसार मुनीश की हालत खतरे से बाहर है।

मनप्रीत मनी अपनी मां जसविंदर कौर का लाडला था। मनी का शव देखकर उसकी दो बहनों ज्योति, राजविंदर और उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल था। 
वहीं एडीसीपी सिटी जसबीर सिंह भी मौके पर खड़े थे, जिन्होंने जसविंदर कौर से दुर्व्यवहार किया। वहां पर खड़े लोगों और एडीसीपी में बहस हो गई। मामला बढ़ता देखकर मौके पर वुमन पुलिस को बुलाया गया। इसके बाद शव को अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लेकर गए।

 

Related Articles

Back to top button