ज्ञान भंडार

कांग्रेस विधायक बर्खास्त, राहुल के लिए बोले- गधे को घोड़ा नहीं बता सकता

deja-vu-rahul-gandhi-repeating-his-speeches-in-various-ralliesछत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने अपने एक विधायक को राहुल गांधी की तुलना गधे से करने के चलते निलंबित कर दिया है। कांग्रेस महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी बी. के. हरिप्रसाद ने मंगलवार को बताया कि कांग्रेस विधायक आरके राय को समन्वय समिति के सदस्यों की सर्वसम्मति से कांग्रेस पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।
हरिप्रसाद का कहना है कि विधायक के निष्कासन की रिपोर्ट अनुशासन समिति को भेज दी है। निलंबित विधायक आरके राय ने कांग्रेस पार्टी पर आभार जताते हुए कहा है कि उनके खिलाफ इसलिए कार्रवाई की गई क्योंकि उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि, “मैं स्वतंत्र विचारों वाला सच्चा और बेबाक आदिवासी प्रतिनिधि हूं।”

उन्होंने कहा कि वो किसी गधे को घोड़ा नहीं बता सकते। राय ने कांग्रेस पर आदिवासी विरोधी होने का भी आरोप लगाया। यही नहीं राय का कहना है कि वो 2018 में होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस का आदिवासी विरोधी चेहरा जनता के सामने रखेंगे। आपको बता दें कि राय छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेहद करीबी माने जाते हैं।

 
 

Related Articles

Back to top button