उत्तर प्रदेश

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट- दादरी का फायदा उठाने के लिए आतंकी कर सकते हैं साजिश

alert_650_101515065920दस्तक टाइम्स/एजेंसी:  खुफिया विभाग की ओर से इंटरसेप्ट किए गए कुछ कोड से यह खुलासा हुआ कि आतंकी संगठन अपनी स्लीपर सेल के जरिए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धमाकों की योजना बना रहे हैं. सूचना के मुताबिक, आतंकी संगठन दादरी में हुई हिंसा का बदला लेने के मकसद से यह साजिश रच रहे हैं.

द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया सूचना के बाद राज्य में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया और पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं. करीब पांच पेज में इंटरसेप्ट किए गए संदेश में वीएचपी नेता अशोक सिंहल और प्रवीण तोगड़िया पर हमला करने का भी जिक्र है.

जीआरपी के एसएसपी गोपेशनाथ खन्ना ने कहा, ‘गुरदासपुर में अपने मंसूबों पर पूरी तरह कामयाब न हो पाने के बाद अब आतंकी संगठन दादरी और मैनपुरी में हुई हिंसा का फायदा उठाकर त्योहार के मौके पर अशांति फैला सकते हैं. राज्य में पंचायत चुनाव भी चल रहे हैं. इसके चलते हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.’

आखिर कौन है वो मददगार शख्स?
इंटरसेप्ट किया गया मैसेज राज्य के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है, जिनमें डीआईजी, आईजी, एसएसपी स्तर के अधिकारी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, बातचीत में दो शख्स राज्य में मौजूद अपनी स्लीपर सेल के लोगों के बारे में जानकारी का आदान-प्रदान कर रहे हैं. इस दौरान वह इलाहाबाद में मौजूद एक शख्स के बारे में लगातार बात करते हैं, जो आतंकी संगठन से जुड़े लोगों की सहायता करेगा.

हनी ट्रैप के जरिए मिशन पूरा करने पर भी बहस
बातचीत में वे दोनों हनी ट्रैप के जरिए भी मिशन को कामयाब बनाने पर बहस करते हैं. उनकी बातचीत से खुलासा हुआ है कि वे काशी विश्वनाथ मंदिर, अयोध्या समेत कई प्रमुख स्थलों को निशाना बना सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button