दिल्ली

गाजियाबाद: 50 झुग्गियां आग की चपेट में, कई लोग झुलसे, बुझाने में जुटे दमकलकर्मी

 सीआइएसएफ रोड स्थित दिव्यांश सोसायटी के पीछे झुग्गियों में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई। जब तक लोग यहां मदद को पहुंचते तब तक आग ने विकराल रूप ग्रहण्‍ा कर लिया। आग लगने के बाद लोगों में भगदड़ मच गई। झुग्गियों से सामान निकालने के चक्कर में कई लोग मामूली रूप से घायल भी हो गए। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं। अभी तक आग लगने की सही वजह का पता नहीं लग सका है।

बता दें कि इंदिरापुरम के दिव्यांश सोसायटी के पीछे खाली प्लॉट में करीब 50 झुग्गियां हैं। मंगलवार सुबह करीब 10.20 बजे एक झुग्गी में आग लग गई। देखते ही देखते आग फैल गई। झुग्गियों में रहने वाले लोग-बच्चों को लेकर भाग खड़े हुए। इन झुग्गियों में करीब दो सौ लोग रहते थे। आग लगने से लोगों का सारा सामान जलकर राख हो गया। लोग अपना सामान नहीं बचा सके। लोगों के रुपये समेत जरूरी दस्तावेज व अन्य सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची चार दमकल की गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का काम जारी है।

आग लगने के बद वैशाली स्थित अग्निशमन केंद्र पर कई लोगों ने कॉल कर आग लगने की सूचना देनी चाही। कई बार कॉल करने के बाद भी अग्निशमन केंद्र का नंबर नहीं उठा। इसके बाद लोगों ने 100 नंबर पर कॉल कर आग लगने की सूचना पुलिस को दी।

इस बीच मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह का कहना है कि आग बुझाने का काम जारी है। अभी तक इसका पता नहीं लग सका है कि आग कैसे लगी है। जांच के बाद ही आग लगने की सही वजह का पता लगेगा। 

Related Articles

Back to top button