BREAKING NEWSEducationLucknow News लखनऊNational News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशउत्तराखंडगौतम बुद्ध नगरछत्तीसगढ़झारखण्डदिल्लीपंजाबफीचर्डबिहारमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रमुरादाबादराजस्थानहरियाणाहिमाचल प्रदेश

यूपी में भी रद्द हुई 12वीं की परीक्षा, कोरोना संकट के बीच 26 लाख स्टूडेंट्स को राहत

3 जून, 2021 दस्तक टाइम्स (ब्यूरो) :  कोरोना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने भी अपनी बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। इससे पहले सीबीएसई और आईसीएसई की 12वीं की परीक्षा कैंसिल कर दी गई थी।

केंद्र के इस फैसले के बाद गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई बोर्ड ने अपनी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में गुरुवार को कोरोना पर बनी टीम-9 की एक बैठक हुई। डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा, टीम 9 के सदस्य नही हैं। फिर भी वह बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बैठक में शामिल हुए।  इस बैठक में परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया।  यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26,09,501 स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी गई हैं। सीबीएसई व आईसीएसई ने भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा की, जिसके बाद अन्य राज्यों में भी 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने लगी हैं। इसी कड़ी में यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द करने का ऐलान किया गया है। अब रिजल्ट कैसे जारी किया जाएगा? इस पर फैसला होना है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button