लखनऊ

गैर कांग्रेसी राज्यों में नहीं जीत पा रही है बीजेपी: मायावती

एजेंसी/ msid-52585070,width-400,resizemode-4,Mayawatiबीएसपी प्रमुख मायावती ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र में एनडीए सरकार और यूपी में एसपी सरकार पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार ने दो साल पूरे करने पर अपने प्रचार में जनता की कमाई खर्च की है।

उन्होंने कहा कि हाल ही हुए पांच विधानसभा चुनावों में आए परिणाम बीजेपी के लिए अच्छे नहीं रहे हैं, लेकिन बीजेपी और पीएम मोदी ने इन नतीजों को जिस उल्लास के साथ लिया है, उससे पता चलता है कि बिहार और दिल्ली की हार के बाद पार्टी कितनी हताश है। उन्होंने कहा कि असम में कांग्रेस पर जीत को बीजेपी संजीवनी के तौर पर देख रही है।

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी सरकार ने दो सालों में कोई जमीनी कार्य नहीं किया है। बीजेपी अपनी पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के पदचिह्नों पर चल रही है। काला धन लाने की बात भी हवाई साबित हुई है। इस सरकार में कट्टर संगठनों को सरकारी संरक्षण मिला है। यह सरकार कट्टरवादियों का तुष्टिकरण करती है और संवैधानिक संस्थाओं की विरोधी है। इसने अपने पैतृक संगठन आरएसएस और सहयोगी संगठनों को छोड़कर सबको अपना दुश्मन बना लिया है।’

 

मायावती ने कहा, ‘बीजेपी की दिल्ली में करारी हार का सिलसिला, बिहार और पश्चिम बंगाल और साउथ इंडिया में भी जारी रहा है। असम में जीतने की खुशी से पता चलता है कि आरएसएस समेत बीजेपी को आंसू पोछने की कितनी जरूरत है।’ उन्होंने कहा, ‘असम में कांग्रेस अपनी कमियों से हारी। कांग्रेस ने अपनी ताकत का आकलन नहीं किया और गलत रणनीति बनाई। उसने क्षेत्रीय पार्टियों को अलग छोड़ दिया। इससे लोकसभा की तरह असम में बीजेपी को वोट बंटने का फायदा मिला।’

बीएसपी प्रमुख ने कहा, ‘बीजेपी केवल कांग्रेस के खिलाफ ही जीत हासिल कर पा रही है और गैर कांग्रेस पार्टियों के मुकाबले पिछड़ रही है और उसे करारी हार का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश में बीएसपी ही कांग्रेस, बीजेपी और एसपी से मुक्ति दिला सकती है। बीएसपी का रेकॉर्ड विकास कार्यों और अपराध नियंत्रण में सबसे अच्छा रहा है।’ उन्होंने कहा कि बीएसपी की सरकार बनने पर नए स्मारक और पार्क नहीं बनाए जाएंगे और सड़क, बिजली, पानी, सिंचाई, सुरक्षा, स्वास्थ्य, पढ़ाई आदि पर ध्यान दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button