State News- राज्यउत्तर प्रदेश

गोवंश ले जा रहे युवकों की पिटाई से केस दर्ज, हिंदू गोरक्षा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा जेल

यूपी के शामली में गोवंश ले जा रहे युवकों को सरेआम पीटने पर पुलिस की सक्रियता से बड़ी घटना होने से टल गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए युवकों की पिटाई करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।  20  अगस्त को गोवंश लदे वाहन से युवकों को उतारकर सरेआम पीटे जाने के मामले में गंभीरता दिखाते हुए पुलिस ने हिंदू गोरक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुज बंसल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि अन्य दस अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है-

गोवंश ले जा रहे युवकों की पिटाई से केस दर्ज, हिंदू गोरक्षा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा जेलमौके पर पहुंची पुलिस ने छुड़ाए दोनों युवक
सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे नगर के सती वाला मंदिर की तरफ से एक टाटा मैक्स गाड़ी में पांच युवक गोवंश को ले जा रहे थे। सूचना पर पहुंचे गोरक्षा के दल के लोगों ने उनको रोकने की कोशिश की। गोरक्षा दल के लोगों ने उनको पकड़ लिया।   दो युवकों को उतारकर लात घूंसे तथा बेल्टों से पीटा। मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई थी। गनीमत रही कि इसी दौरान दो सिपाही मौके पर पहुंचे तथा भीड़ से दोनों युवकों को छुड़ा लिया था। 

यदि पुलिस तत्काल मौके पर नहीं पहुंच पाती, तो बड़ी घटना हो सकती थी। वहीं बाद में भीड़ द्वारा युवकों की पिटाई करने का वीडियो भी वायरल हो गया। मामले को गंभीरता को लेते हुए आदर्श मंडी थाना पुलिस ने हिंदू गोरक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुज बंसल सहित 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

थानाध्यक्ष धर्मेंद्र पंवार ने बताया कि पिटाई करने वालों में आरोपी अनुज बंसल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। शीघ्र ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार का कहना है कि यदि कोई घटना होती है, तो उसके बारे में पुलिस को सूचना दी जाए। पुलिस उसमें कार्रवाई करेगी। कानून हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं है। यदि कोई कानून हाथ में लेगा, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button