फीचर्डमनोरंजन

घरेलू हिंसा के बाद इस पॉपुलर एक्ट्रेस ने किया सुसाइड, ये अभिनेत्र‍ियां भी हुई हैं शिकार

हरियाणा के गुड़गांव में असम की एक जानी मानी मॉडल और एक्ट्रेस विदिशा बेज बरवा की 18 जुलाई को रहस्यमयी हालात में मौत हो गई. हालांकि इस मामले को लेकर कई पेच हैं, जिनका सुलझना अभी बाकी है. मसलन गुड़गांव पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर 2 दिन पहले गुड़गांव शिफ्ट हुए कपल में क्या विवाद था कि 30 वर्षीय विदिशा ने आत्महत्या जैसा कड़ा फैसला किया. इस मामले में गुड़गांव पुलिस ने मृतका के पिता के बयान लेने के बाद उसके पति निशित झा के खिलाफ ही आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है. पुलिस अब पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है. ग्लैमर और फील गुड वाली लाइफ का एहसास करवाने वाली इन एक्ट्रेस की जिंदगी में भी कितनी दिक्कतें हैं इसका अंदाजा विदिशा जैसे हादसे से लगाया जा सकता है. ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई एकट्रेस घरेलू हिंसा का शि‍कार हुई हों.घरेलू हिंसा के बाद इस पॉपुलर एक्ट्रेस ने किया सुसाइड, ये अभिनेत्र‍ियां भी हुई हैं शिकारहिन्दी सिनेमा की खूबसूरत एक्ट्रेस रति अग्नीहोत्री ने 1985 में अपने पति अनिल विरवानी के खि‍लाफ FIR दर्ज करवाई थी. रति ने शि‍कायत कर कहा था कि उनके पति उनका मानसिक शोषण करते हैं और उनके साथ मारपीट करते हैं.

पूर्व मिस वर्ल्ड रह चुकी युक्ता मुखी ने अपने पति प्रिंस तुली के खिलाफ 5 जुलाई 2013 में FIR दर्ज करवाई थी. युक्ता मुखी ने उनके साथ हुई घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के चलते यह शिकायत दर्ज करवाई. डिम्पी गांगुली और राहुल महाजन की शादी का गवाह पूरा देश बना था. टीवी रियलिटी शो में राहुल ने दर्जनों लड़कियों के बीच डिम्पी को चुना, दोनों की शादी भी हुई. जल्द ही इन दोनों के बीच हुए झगड़े को भी सारे देश ने देखा. डिंपी ने मीडिया को अपने जख्म दिखाए और अपने पति राहुल पर उन्हें कई बार पीटने का आरोप लगाया.श्वेता तिवारी ने भी अपने पूर्व पति राजा चौधरी के खिलाफ उनके साथ गाली गलोच करने के आरोप में शिकायत दर्ज करवाई थी. राजा चौधरी को उनकी गर्लफ्रेंड श्रद्धा शर्मा से मारपीट करने के आरोप में भी गिरफ्तार किया जा चुका है. श्वेता तिवारी की जिंदगी में सब अच्छा चल रहा था. शादी हो चुकी थी, एक प्यारी सी बिटिया थी करियर भी रफ्तार पकड़ चुका था, तभी उन्होंने आरोप लगाया कि उनके पति राजा चौधरी अक्सर उनके साथ मारपीट करते हैं. लंबे समय तक साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए. श्वेता ने अब दूसरी शादी कर ली है.जोधा अकबर की लीड एक्ट्रेस परीधी शर्मा ने डायरेक्टर संतराम वर्मा द्वारा उनके साथ मारपीट करने पर शि‍कायत दर्ज करवाई थी.कलर्स टीवी के सीरियल बालिका वधू से घर-घर में पॉपुलर हुई प्रत्यूषा बनर्जी की मौत को एक साल हो गया है. प्रत्यूषा बनर्जी ने अचानक खुदकुशी कर ली थी. वह अपने घर में फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली थी. प्रत्यूषा की मौत के बाद एक ही सवाल सबके सामने था कि आखिर इस कामयाब अभिनेत्री ने जान क्यों दी. खबरों की मानें तो बॉयफ्रेंड राहुल राज के धोखे और उसके साथ बड़ रही अनबन ने प्रत्यूषा की जान ले ली. विवाद, अनबन और अनदेखी के चलते ही प्रत्यूषा ने अपनी जिंदगी को खत्म करने का फैसला किया.

एक्ट्रेस जीनत अमान घरेलू हिंसा की शिकार हुईं एक्ट्रेसिस में से एक हैं जीनत अमान को उनके दोनों पतियों की हिंसा का सामना करना पड़ा. उनके पहले पति संजय खान द्वारा की गई हिंसा का निशान उनकी आंख पर आज भी मौजूद है. इसके अलावा उनके दूसरे पति मजहर खान पर भी जीनत ने उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था.

चाहत खन्ना ने अपने पति कनन मल्होत्रा पर अब्यूज का आरोप लगाया और शादी के दो साल बाद उनका रिश्ता टूट गया. 

‘उतरन’ की तपस्या यानी रश्मि देसाई ने अपने को-स्टार नंदीश संधू से 2011 में शादी की. लेकिन दो साल बाद ही उनका रिश्ता टूट गया. रश्मि ने नंदीश पर अब्यूज का आरोप लगाया था.

दलजीत कौर ने ‘कुलवधू’ के को-एक्टर शालीन भनोट से साल 2009 में शादी की थी. दलजीत ने भनोट पर मारपीट का आरोप लगाया और साल 2015 में दोनों ने तलाक ले लिया. 

दीपशिखा नागपाल ने अपने पति केशव अरोड़ा के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कराया है.

 
 

Related Articles

Back to top button