ज्ञान भंडार

चीन करेगा मदद प्रदेश में स्मार्ट सिटी के निर्माण के लिए

smart_city_20161213_235029_13_12_2016प्रदेश में स्मार्ट सिटी, हाईवे, ब्रिज निर्माण सहित शहरी विकास की परियोजनाओं में चीन मदद करेगा। निवेश को लेकर चीन के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह, प्रमुख सचिव उद्योग मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसके मिश्रा के साथ चर्चा की। बैठक में सौर ऊर्जा, औद्योगिक पार्क, वाटर सप्लाइ सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश पर भी बात हुई।

मंत्रालय में चीन के जीआईआईसी (गुझाऊ मेरीटाइम्स सिल्क रोड इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन) के चांगलिन की अगुआई में प्रतिनिधिमंडल ने निवेश के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। मुख्य सचिव ने प्रतिनिधिमंडल को शासन स्तर पर मदद का भरोसा दिलाया।

बैठक में चीन के प्रतिनिधियों ने प्रदेश शासन से तेज गति से काम करने, पेपर वर्क कम करने, पीपीपी मॉडल, पूंजी निवेश और शासन से सहयोग के मुद्दों पर कंपनियों का पक्ष रखा। प्रतिनिधिमंडल में पावर चाइना, चाइना रेलवे, ब्रिक्स कंसल्टेंट्स ग्रुप के प्रतिनिधि शामिल थे। मालूम हो कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चीन दौरे के समय चीन की कंपनियों ने प्रदेश का दौरा करने का भरोसा दिलाया था।

Related Articles

Back to top button