ज्ञान भंडार

वास्तु के अनुसार आपकी बंद किस्मत का ताला खोल सकती हैं कुर्सी, जानें कैसे

कुर्सी के बारे में तो सभी जानते हैं इसकी अहमियत भी समझते हैं। चाहे सत्ता की बात की जाए या नौकरी और व्यापार की सभी जगह कुर्सी की अपनी अहमियत होती ही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुर्सी आपकी बंद किस्मत का ताला खोल सकती हैं। जी हां, वास्तु के अनुसार कुर्सी से जुड़ी सावधानियों को ध्यान रखा जाए तो यह आपके सौभाग्य को दुर्भाग्य में बदल सकती है। तो आइये जानते हैं इससे जुड़ी जानकारी के बारे में।

एल्युमिनियम की कुर्सी

इस धातु की कुर्सी का इस्तेमाल करने से बिजनेस अच्छा चलता है। इसके साथ ही पैसों की किल्लत दूर होती है।

लोहे की कुर्सी

लोहे से बने कुर्सी पर बैठने से व्यापार में भारी नुकसान होने के संभावना होते है। ऐसे में इसे खरीदने और खासतौर पर ऑफिस में रखने से बचें।

लाल रंग

अगर बहुत मेहनत करने के बाद भी आपको प्रमोशन नहीं मिल रहा तो ऐसे में लाल रंग की कुर्सी को यूज करें। आप चाहे तो किसी भी कुर्सी में लाल रंग का कवर भी बिछा सकते है।

सफेद रंग

लंबे समय से नौकरी या कारोबार में परेशानियों का सामना करने वाले लोगों को सफेद रंग की कुर्सी का प्रयोग करना चाहिए।

पीला रंग

बार-बार व्यापार में घाटा मिलने की सिचुएशन में पीले रंग की कुर्सी का इस्तेमाल करना चाहिए। पीला रंग आर्थिक स्थिति को दूर कर जीवन में खुशी और समृद्धि लाने का काम करता है।

काला रंग

वास्तु के अनुसार काले रंग की कुर्सी खरीदने और उसे यूज करने से जीवन में निराशा का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही काले रंग के सोफा और कुशन कवर लेने से भी बचना चाहिए।

भूरा रंग

इस रंग की कुर्सी घर या ऑफिस में होने से मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

हरा रंग

जैसे कि सभी जानते ही है कि हरा रंग खुशहाली का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इस रंग की कुर्सी घर, दुकान या ऑफिस में रखने से व्यापार में तरक्की मिलती है। जीवन में चिंता दूर हो हर काम में सफलता मिलती है।

Related Articles

Back to top button