मनोरंजन

चीन में छाई बजरंगी भाईजान, 4 दिन की कमाई सुन के उड़ जायेगे आपके होश

सलमान खान की हिट फिल्‍म ‘बजरंगी भाईजान’ चीन में रिलीज कर दी गई. चार दिन में ही फिल्‍म ने चाइना के बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. 3 साल पहले भारत में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर काफी धूम मचाई थी. बता दें कि आमिर की पिछली कई फिल्मों ने चीन में कमाई के रिकॉर्ड बनाए हैं.चीन में छाई बजरंगी भाईजान, 4 दिन में कमाई 60 करोड़ के पार

सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान को चीन में 8 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. भारत के मुकाबले ये चीन में बहुत बड़ी रिलीज है. बजरंगी भाईजान ने पहले ही दिन चीनी बॉक्स ऑफिस पर आमिर की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

रिलीज के चौथे दिन फिल्‍म ने टॉप 10 फिल्‍मों में चीन में चौथे नंबर पर कब्‍जा कर लिया है. चौथे दिन के आकंड़े ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए हैं. फिल्‍म ने टोटल 66.58 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

तीन साल पहले आई थी फिल्म

सलमान खान, करीना कपूर खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय से सजी बजरंगी भाईजान को कबीर खान ने निर्देशित किया था. इसे इरोस इंटरनेशनल के साथ सलमान ने खुद प्रोड्यूस किया था. ये फिल्म 2015 में आई थी. तब ये ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी. उस वक्त फिल्म ने 320 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. चीन में सलमान की फिल्म ‘लिटिल लोलिता मंकी गॉड अंकल’ के टाइटल से रिलीज हुई है.

क्या है फिल्म की कहानी

ये बजरंगी भाईजान (सलमान खान) द्वारा एक ऐसी लड़की को पाकिस्तान पहुंचाने की कहानी है जो गलती से भारत की सीमा में आ गई है. वह बोल और सुन नहीं पाती. बजरंगी, भोला-भाला है और भगवान हनुमान का भक्त है. तमाम मुश्किलों के बाद वह बच्ची को पाकिस्तान में उसके माता-पिता से मिलवा देता है.

Related Articles

Back to top button