अन्तर्राष्ट्रीय

चीन में मुजीगा तूफान से चार लोगों की मौत

rain-s_325-2_071715071811_100515044332 (1)चीन के पश्चिमी गुआंगडोंग प्रांत में भारी बारिश और तेज हवा के साथ मुजीगा तूफान के आने से रविवार को चार लागों की मौत हो गई और 16 लोग लापता हो गए. इस साल चीन में यह 22वां तूफान है.

जांगजिआंग समुद्री बचाव केंद्र के मुताबिक रविवार रात तक नाव फंसने के 35 मामलों की खबर मिली है. वहीं 117 मछुआरों को बचाया गया है और 16 लोग अब भी लापता हैं. संवाद समिति शिन्हुआ के अनुसार फॉशन सिटी के शुंदे जिले में रविवार दोपहर तूफान आने से एक मछुआरे समेत चार लोगों की मौत हो गई और अन्य 80 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि तेज आंधी और भयंकर बारिश की वजह से रविवार दोपहर तटीय शहर झांजियाग में भूस्खलन हुआ. इसमें 500 से अधिक पर्यटक फंस गए.

अनुमान है कि यह तूफान 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पश्चिम की ओर बढेगा और गुआंक्सी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में पहुंचेगा. इस तूफान के सोमवार को पश्चिमी गुआंगडोंग और पर्ल नदी डेल्टा क्षेत्र में रहने का अनुमान है. दक्षिण चीन में गुआंगगडोंग प्रांत में मुजीगा के पहुंचने से पहले करीब दो लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. प्रांत के बाढ़ नियंत्रण एवं सूखा राहत मुख्यालय ने राहत कार्य तेज कर दिये हैं.

 

Related Articles

Back to top button