ज्ञान भंडार

चुनाव के दौरान भाजपाईयों में हाथापाई, टूटी मेज और कुर्सियां

bjp-logo-5623ce60e8cf8_exlstदस्तक टाइम्स/एजेंसी- हिमाचल प्रदेश:  भाजपा मंडल अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार को लेकर सहमति न बनने पर भाजपा कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए। भाजपा महासू जिला के महामंत्री शशी दत्त और उनके समर्थकों ने शिमला के पार्षद शैलेंद्र चौहान के साथ चुनाव प्रक्रिया के दौरान हाथापाई की। गहमागहमी के बीच कार्यकर्ताओं ने मेज और कुर्सियां भी तोड़ डालीं। शैलेंद्र चौहान को चौपाल भाजपा मंडल चुनाव के लिए प्रभारी रविंद्र चौहान के साथ नियुक्त किया गया है।

हंगामे के बाद चौपाल में भाजपा मंडल अध्यक्ष का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। चौपाल में भाजपा मंडल अध्यक्ष के लिए प्रताप पंवार, मनोज, ऋतु शटाईक, धमेंद्र, मंगत राम शर्मा, देवदत्त शर्मा, रामानंद शर्मा, नरेंद्र चौहान, रामानंद चौहान, जगबत चौहान, प्रेमलता बेस्टा आदि 11 दावेदारों ने अपने नाम सामने रखे। चुनाव प्रभारी रविंद्र चौहान ने बैठक में किसी एक के नाम पर सहमति बनाने की कोशिश की।

नौ दावेदार पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र तंगड़ाईक को दोबारा अध्यक्ष बनाने पर सहमत हो गए थे। इस बीच महासू के जिला महामंत्री शशी दत्त ने शिमला के पार्षद शैलेंद्र चौहान के साथ बहस व हाथापाई शुरू हुई। शशी दत्त के समर्थकों ने भी शैलेंद्र चौहान के साथ बहस व हाथापाई की है। गर्म माहौल को देखकर चुनाव प्रभारी रविंद्र चौहान ने चुनाव को स्थगित कर दिया है।

‘चौपाल से भाजपा नेता शशी दत्त व उसके समर्थकों ने चुनाव के खलल डाला। चुनाव के दौरान शिमला के पार्षद शैलेंद्र चौहान के साथ शशी दत्त व उसके समर्थकों ने हाथापाई की। शैलेंद्र चौहान को चौपाल मंडल चुनाव के लिए साथ में नियुक्त किया गया था। शनिवार को गणेश दत्त ने अध्यक्ष को लेकर आम सहमति बनाने के लिए सैंज में बैठक की थी। इसके बाद चुनाव के लिए प्रभारी के तौर पर नियुक्ति की गई।’-रविंद्र चौहान, चुनाव प्रभारी चौपाल भाजपा मंडल

‘शैलेंद्र चौहान चुनाव के दौरान भेदभाव कर रहे थे। भाजपा मंडल चौपाल के चुनाव में शैलेंद्र की कोई नियुक्ति नहीं है। रोकने पर शैलेंद्र ने हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद समर्थक भड़क गए और माहौल गरमा गया।’-शशी दत्त, भाजपा महासू जिला महामंत्री

 

चौपाल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रह चुकी सीमा मेहता का कहना है कि अधिकांश बूथ अध्यक्षों ने प्रताप पंवर के नाम पर मंडल अध्यक्ष बनाने की सहमति दे दी थी। इस बारे में लिखित में चुनाव अधिकारी रविंद्र चौहान और शैलेंद्र चौहान को जानकारी दी। इससे पहले कि चुनाव अधिकारी मंडल अध्यक्ष का चुनाव एनाउंस करते, वहां एक व्यक्ति कुछ अन्य लोगों के साथ आया और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।

यह व्यक्ति यहां से विधानसभा का भाजपा टिकट चाहता है और पार्टी में ऊपर तक पहुंच होने की धौंस देता है। सीमा मेहता ने कहा कि मंडल अध्यक्ष ऊपर से न थोपा जाए। बूथ अध्यक्षों की सहमति के बाद ही मंडल अध्यक्ष को चुना जाए, जबरन थोपे गए मंडल अध्यक्ष को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button