ज्ञान भंडार

हथेली पर बनने वाली इन लकीरों से जानें किस क्षेत्र में बनेगा आपका करियर

हस्तरेखा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हथेली पर तरह-तरह की रेखाएं और निशान बनते है जो व्यक्ति के करियर की दिशा के बारे में जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं हथेली पर बनने वाली करियर की रेखाएं किस तरफ इशारा करती हैं। – हथेली पर उभरा हुआ शनि पर्वत बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में जिन जातकों की हथेली पर शनि पर्वत में उभार और उस पर खड़ी रेखाएं बनी हो तो ऐसे जातक इंजीनियर बनने में सफल होते हैं।

– जिस किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत में उभार और वहां पर बनी सूर्य रेखा गहरी हो ऐसे जातक उच्च पदों पर आसीन होता है। वह देश की प्रशासानिक सेवाओं में अपनी जिम्मेदारी निभाता है।

– हथेली पर सूर्य पर्वत का विशेष महत्व होता है। अगर किसी की हथेली पर सूर्य रेखा पर कोई चौकोर निशान बना हुआ होता है तो वह व्यक्ति राजनीति के क्षेत्र में सफल होता है।

– अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु पर्वत उभरा हुआ होता है तो हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार ऐसा व्यक्ति शिक्षक के पेशे को अपनाता है।

– अगर आपकी हथेली पर बनी मस्तिष्क रेखा गहरी हो तो ऐसे व्यक्ति शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाते हैं।

– उभरा हुआ बुध और उस पर तीन चार खड़ी रेखाएं होने पर उस व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलता है। ऐसे लोग चिकित्सक के पेशे में अपना करियर बनाते हैं।

– अगर किसी व्यक्ति के भाग्यरेखा से निकलती हुई कोई रेखा सूर्य पर्वत की तरफ जाती हो तो ऐसे व्यक्ति को नौकरी में काफी मान-सम्मान मिलता है।

 

Related Articles

Back to top button