स्पोर्ट्स

छक्के से मैच खत्म करके रोहित शर्मा ने बिगाड़ दिया 2 विश्व रिकार्डो का समीकरण

इस बात में तो कोई दो इस बार के भारत दौरे में जो भी मुकाबले अब तक हुये है काफी रोमाचंक रहे है। आपको बता दें कि इस बार भारत और वेस्ट इंडीज के मध्‍य खेले गये पहले एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज की टीम 8 विकेट से हराने में कामयाब रही है।हालांकि इस मुकाबले में वेस्‍टइंडीज द्वारा दिये गये लक्ष्‍य के सापेक्ष रोहित शर्मा और विराट कोहली ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इसी बीच छक्‍के ये मैच खत्‍म करके रोहित शर्मा ने बिगाड़ दिया 2 विश्‍क रिकॉर्डो को समीकरण देखे सूची। {अधिक जानकारी के लिये नीचे ि‍दिये गये वीडियो को देखें}

आपको बता दें कि वेस्‍टइंडीज टीम के खिलाडि़यों द्वारा पहले बल्‍लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवरों में 322/8 रन बनाते हुये भारत को 323 रन का लक्ष्‍य दिया।इस लक्ष्‍य के सापेक्ष भारतीय टीम की ओर से ओपनिंग के तौर पर आये रोहित शर्मा बौर शिखर धवन कुछ खास नही कर पाये और 6 गेंदों पर महज 4 बनाकर आउंट हो गये। इसके पश्‍चात रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस मुकाबले में तहलका मचा दिया था,रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 117 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 152 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं विराट कोहली ने 107 गेंदों पर 140 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम करते हुये 8 विकेट से जीत हासिल कर ली,और 7 ओवर 5 बॉल बकाया रहते हुए यह मैच खत्म हुआ।

आपकी जानकारी के लिये बता दे कि पहले वनडे मैच के दौरान रोहित शर्मा ने दो बड़े रिकॉर्ड बनाये। जिसमें पहला रिकॉर्ड यह है,कि रोहित शर्मा सबसे अधिक 150 रन से ज्यादा की पारी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में खेलने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं,उन्होंने डेविड वॉर्नर को पछाड़ दिया है जिन्होंने 5 पारियां 150 से अधिक रन बनाये थे,इस रिकॉर्ड के साथ ही अब अपने करियर में 6 बार 150 से ज्यादा रनों की पारियां खेली है वहीं सचिन तेंदुलकर को भी पछ़ाड़ दिया है। दूसरा रिकॉर्ड 2018 में रोहित शर्मा ने पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 6 रन मार कर समाप्त किया है।

https://youtu.be/epg-2OXe_KE

 

Related Articles

Back to top button