टॉप न्यूज़फीचर्ड

जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की धमकी, भारत में पठानकोट जैसे और हमले होंगे

102447-451118-hafiz-saeedदस्तक टाइम्स एजेन्सी/ नई दिल्ली: जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने भारत में पठानकोट जैसे और हमलों की धमकी दी है। वर्ष 2008 के मुंबई हमले के मास्टरमाइंड ने कहा है कि भारत को पठानकोट जैसे दर्द अभी और मिलते रहेंगे। पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में एक रैली को संबोधित करते हुए सईद ने कहा कि 8 लाख से ज्यादा फौजी कश्मीर में जनसंहार को अंजाम दे रहे हैं। रैली के दौरान भारत के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई।

 सईद ने कहा कि कश्मीर की आजादी उसकी जिंदगी का इकलौता मकसद है। सईद ने कहा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर लोगों के मन की चाहत समझने की कोशिश करें। उसने कहा कि यह एक स्वाभाविक है कि कोई चीज बहुत दबाई जाती है तो कई दिशाओं में उसका जवाब मिलता है। हाफिज ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर आपकी नीति कश्मीरियों को सेना की ताकत पर दबाने का है तो सुन लो, मामला श्रीनगर नहीं रुकेगा, पठानकोट तक जाएगा और उससे आगे भी पहुंचेगा। सईद ने कहा कि कश्मीर में जो चल रहा है उसे सुलझाया नहीं गया तो यह भारत के लिए बहुत बड़ा खतरा बन जाएगा।

गौर हो कि हाफिज सईद उन आतंकवादियों में से एक है जिन पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर के इनाम की घोषणा कर चुका है। वह 2008 में हुए मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड है। इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी।

गौर हो कि भारत ने पाकिस्तान को पठानकोट एयरबेस हमले के सबूत देकर उससे आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारत ने साफ कर दिया है कि जब आतंकी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती तब तक दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता नहीं होगी। पठानकोट आतंकवादी हमले के मामले में पाकिस्तान भारत से और सबूत मांग रहा है। मामले की जांच कर रही छह सदस्यीय पाकिस्तानी टीम ने विदेश मंत्रालय से अपील की है कि वह भारत से और सबूत की मांग करे।

Related Articles

Back to top button