फीचर्डराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, 2 जवान शहीद, 2 आतंकी मारे गए

दक्षिण-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी को ढेर कर दिया.

दरअसल, यहां के यारीपुरा गांव में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी, जिसके बाद सेना ने तुरंत एक्शन लेते हुए इलाके को चारो ओर से घेर लिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें सेना ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ खत्म हो गई है.

J&K : Encounter underway between security forces and terrorists in Yaripora of Kulgam district. More details awaited.

J&K: Outside visual of house in Kulgam’s Yaripora, where terrorists are hiding; encounter on (visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/yvClykj2HR

View image on Twitter
 

भारत के खिलाफ पीओके ब्रिगेड तैयार कर है पाक

वहीं, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के खिलाफ पीओके ब्रिगेड तैयार कर रहा है. इसके लिए पीओके के कोटली, मीरपुर और मुजफ्फराबाद में नौजवानों की भर्ती चल रही है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पीओके ब्रिगेड में उन नौजवानों को भी भर्ती करने की तैयारी है जो कुछ महीने पहले तक कश्मीर में पत्थर बरसाते थे. इनके अलावा भटके युवाओं और पीओके के नौजवानों को लेकर भारत के खिलाफ सेना तैयार की जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक इस ब्रिगेड में 14 से 20 साल तक के नौजवानों को भर्ती किया जा रहा है, और इन्हें ट्रेनिंग देने के लिए पाकिस्तानी सेना के कमांडो और रिटायर अधिकारियों को लगाया गया है. इस ट्रेनिंग में नौजवानों को पहाड़ी इलाकों में रहना और हथियार चलाना सिखाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button