राज्य

जम्मू विश्वविद्यालय का शिक्षक अपने छात्रों के साथ करता है अश्लील हरकतें

जम्मू विश्वविद्यालय के छात्रों ने मंगलवार को विश्वविद्यालय परिसर में एमसीए विभाग के एक सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ प्रदर्शन किया. छात्रों का आरोप है कि उनका प्रोफेसर MCA की छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करता है और विश्वविद्यालय प्रशासन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने मांगी 7वें वेतन आयोग की रिपोर्ट: कर्मचारियों के भत्ते पर सरकार कभी भी घोषणा कर सकती है

जम्मू विश्वविद्यालय का शिक्षक अपने छात्रों के साथ करता है अश्लील हरकतें

मामला सामने आने के बाद जम्मू विश्वविद्यालय के छात्रों का गुस्सा बढ़ता चला गया, उन्होंने MCA विभाग के एक सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ शिकायत की. छात्र मांग कर रहे हैं कि उसे तुरंत सस्पेंड किया जाए. दरअसल, मामला करीब छह महीने पुराना है और आरोप गंभीर हैं. इस विभाग की छात्राओं का आरोप है कि उनका एक प्रोफेसर उनसे अश्लील हरकतें करता है. उनका आरोप है कि आरोपी प्रोफेसर छात्राओं को फेल करने के बाद अपने कमरे में बुलाता था और उनसे अश्लील हरकतें और बातें करता था. जिस छात्रा ने प्रोफेसर के खिलाफ यह आरोप लगाए हैं उसका दावा है कि आरोपी प्रोफेसर ने उसे कमरे में कई बार बुलाया और फिर उससे अश्लील बातें और हरकतें करता था.

पीड़ित छात्रा का दुख

पीड़ित छात्रा के मुताबिक उसने अपने साथ हो रहे इस दुर्व्यवहार की शिकायत विश्वविधालय प्रशासन से भी की लेकिन प्रशासन ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की और ऐसे में पीड़ित छात्रा और उसकी सहेलियों के लिए विभाग में आना मुश्किल हो गया था. ऐसे में छात्रों ने ऐसे प्रोफेसर के खिलाफ मोर्चा खोलने का मन बनाया और आज प्रदर्शन किया. पीड़ित छात्रा के समर्थन में उसकी कुछ सहेलियां और छात्र भी उतर आये.

ये भी पढ़ें: 500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट

जम्मू विश्वविद्यालय स्टूडेंट्स की डीन, सतनाम कौर का कहना है कि जम्मू यूनिवर्सिटी के MCA विभाग के जिस सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ सेक्सुअल हरेसमेंट केस दर्ज है, उसने इस बारे में बात करने से इंकार कर दिया है और कहा है कि यूनिवर्सिटी ने उसे मीडिया के साथ बात करने की इजाजत नहीं दी है.

Related Articles

Back to top button