राज्य

जम्मू शहर में पूरी रात मंडराते रहे सेना के हेलीकॉप्टर, जाने क्या है वजह?

helicopter_1482340190मंदिरों के शहर में फिदायीन हमलों की आशंका के मद्देनजर दूसरे दिन भी शहर में सुरक्षा कड़ी रही। वहीं मंगलवार की सारी रात हेलीकॉप्टर से सेना ने शहर में की निगरानी की। हेलीकॉप्टरों से करीब 400 फुट की ऊंचाई से लेजर लाइट के माध्यम से नजर रखी गई।  
सूत्रों का कहना है कि बार्डर पर आतंकियों की घुसपैठ की आशंका के चलते सुरक्षा पहरा कड़ा किया गया है। आतंकी शहर में फिदायीन हमला करना चाहते है। इससे निपटने के लिए सुरक्षा तंत्र को मजबूत किया गया है।
हेलीकॉप्टर के माध्यम से मंगलवार की रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक शहर के हर एक कोने में नजर रखी गई। खासकर तवी इलाका पूरी से जांचा गया। इसके अलावा जिला पुलिस लाइन, टाइगर डिवीजन, सचिवालय, पुलिस मुख्यालय आदि के ऊपर हेलीकॉप्टर से निगरानी की गई। पहले बार्डर के इलाकों में ही हेलीकॉप्टर से नजर रखी जा रही थी। 

शहर में फिदायीन हमले की आशंका

आतंकी हमला होने की आशंका
माना जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट जारी किए हैं कि शहर में आतंकी फिदायीन हमला कर सकते हैं। यह भी संभव है कि कुछ आतंकियों ने शहर में पनाह भी ली हो।
इन सब बातों को लेकर अपने अपने स्तर पर सभी एजेंसियां काम करने में जुटी हुई है। पुलिस की तरफ से पहले ही अलर्ट किया गया है।

सुरक्षा तंत्र कमजोर साबित हो रहा

नाके पर तैनात जवान
पिछले दो महीने से शहर में आतंकी हमलों के होने की सूचनाएं आ रही है। पुलिस ने इसे लेकर अलर्ट भी किया, लेकिन फिर भी नगरोटा में आतंकी हमला हो गया। बार्डर से घुसपैठ होने के बाद आतंकी शहर तक न पहुंचे।
इसके लिए बार्डर चेक पोस्टों का गठन किया गया था। बावजूद इसके आतंकी घुसपैठ कर नगरोटा तक पहुंच गए। पुलिस की कोशिश जरूर हो रही है, लेकिन नाकाम साबित हो रही है। 
 

Related Articles

Back to top button