फीचर्ड

जम्‍मू कश्‍मीर में सेना के कैंप पर आतंकियों ने फिर किया ग्रेनेड से हमला

army-men-with-rocket-launcherजम्‍मू। पठानकोट और फिर उरी में हमले के बाद आतंकियों ने जम्‍मू कश्‍मीर में मंगलवार को फिर सेना के सशस्‍त्र सीमा बल के कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि इस हमले में किसी जवान के शहीद या घायल होने की कोई खबर नहीं है। यह घटना शाम 7 बजे के करीब की बताई गई है। यह कैंप सैरा में स्थित है।

गौरतलब है कि पिछले रविवार को जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ऊपर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे। तब भी ग्रेनेड फेंककर ही हमला किया गया था। वह ग्रेनेड उस टेंट पर फेंका गया था जिसमें सेना के जवान सोए हुए थे। इसके बाद आर्मी ने बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। कई जगहों पर घुसपैठ की कोशिशों को भी सेना ने नाकाम किया है। उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 15 आतंकियों पर सेना ने फायरिंग की थी जिसमें से 10 आंतकी मारे गए थे बाकी 5-6 आतंकी वापस भाग गए थे। इसके बाद से भारत के लोगों में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है।

कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को स्थिति के सामान्य होने के संकेत दिखाई देने लगे हैं। हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी के आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में मारे जाने के बाद उपजे तनाव के कई दिनों के बाद फिलहाल घाटी में स्थिति मोटे तौर पर शांतिपूर्ण है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कश्मीर के किसी भी इलाके में मंगलवार (27 सितंबर) को कर्फ्यू नहीं है लेकिन ऐहतिहात के तौर पर घाटी के कई हिस्सों में लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने पर प्रतिबंध लागू हैं। उन्होंने कहा कि घाटी की समग्र स्थिति में काफी सुधार आया है। अधिकारी ने कहा कि सोमवार को कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और दिन के समय स्थिति मोटे तौर पर शांतिपूर्ण ही रही। हालांकि अलगाववादियों द्वारा किए गए बंद के कारण लगातार 81वें दिन भी आम जनजीवन बाधित ही रहा।

 

Related Articles

Back to top button