राष्ट्रीय

जयपुर कोर्ट में आज फिर पेश होगा आईएसआईएस एजेंट सिराजुद्दीन

download (35)जयपुर. राजस्थान दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन बनते जा रहे आईएसआईएस(इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) के जयपुर से गिरफ्तार एजेंट सिराजुद्दीन को एटीएस सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी.

उल्लेखनीय है कि जयपुर से गिरफ्तार सिराजुद्दीन को एटीएस ने गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश कर 10 दिन के रिमांड पर लिया था. रविवार को रिमाांड अवधि पूरी होने के बाद सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश और दिल्ली से भी जुड़े तार:

आईएसआईएस एजेंट सिराजुद्दीन गिरफ्तारी मामले में राजस्थान में मुकदमे के बाद अब देश के कई अन्य राज्यों में भी सिराजुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है. सिराजुद्दीन से हुई पूछताछ में महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश और दिल्ली का कनेक्शन सामने आया है. इन तीनों राज्यों में सिराजुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. इनमें महाराष्ट्र और आंध्रप्रदेश् की एटीएस टीम पूछताछ कर चुकी है और एनआईए की टीम की पूछताछ शेष है.

कश्मीर के अलगाववादी भी थे सम्पर्क में:

राजस्थान एटीएस भी मामले में मिले सबुतों के आधार पर अब धाराएं बदलने की तैयारी कर रही है. सिराजुद्दीन से आज राजस्थान एटीएस के अलावा गुजरात एटीएस ने भी पूछताछ की. पूछताछ में सामने आया है कि इंटरनरेट पर उसके संपर्क में कई युवक पाक समर्थित कश्मीर के भी थे जो भारत में जम्मू-कश्मीर में बगावत पर काम कर रहे थे. ये युवक किस संगठन से थे इसकी पड़ताल की जा रही है.

एक दर्जन संदिग्ध राडार पर:

सिराजुद्दीन से पूछताछ में आधार एटीएस और भी कई गिरफ़्तारियां करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए करीब सिराजुद्दीन से जुड़े एक दर्जन लोगों को रडार पर लिया गया है. अलग अलग राज्यों में मौजूद इन लोगों को वहां की एटीएस की मदद से ही गिरफतार किया जाएगा. पूछताछ में ये भी जानकारी सामने आई है कि पूणे वाली जो लड़की सिराजुद्दीन के संपर्क में थी उससे अपनी गिरफ्तारी के दस दिन पहले चैट हुई थी. इस चैट में सिराजुद्दीन ने उसे अपनी सारी जानकारी डिलीट करने के निर्देश दिए थे. मामले की तफ्तीश को आगे बढ़ाने के लिए राजस्थान एटीएस एफएसएल की रिपोर्ट के इंतजार में है.

Related Articles

Back to top button